आतंकी विस्फोट के साजिशकर्ता को शरण देने के मामले में उत्तराखंड से चार लोग गिरफ्तार

देहरादून: पंजाब के पठानकोट और लुधियाना में आतंकी विस्फोट के साजिशकर्ता सुखप्रीत उर्फ सुख को शरण देने के मामले में एसटीएफ ने उत्तराखंड से चार आरोपियों को ऊधमसिंह नगर से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से एक पिस्टल, 04 कारतूस और एक कार बरामद हुई है। नवम्बर 2021 में पंजाब के पठानकोट, नवांशहर और लुधियाना में बम ब्लास्ट की घटनाएं घटी थी , जिससे संबंधित 6 लोगों को पंजाब पुलिस द्वारा पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एक आरोपी सुखप्रीत उर्फ सुख के उत्तराखण्ड में शरण लिये जाने की गोपनीय सूचना उत्तराखण्ड एसटीएफ को प्राप्त हुई थी | जिसके बाद उत्तराखण्ड एसटीएफ की विभिन्न टीमों द्वारा पिछले तीन दिनों से लगातार कार्य किया जा रहा था| सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने के बाद , चार आरोपी शमशेर सिंह उर्फ शेरा उर्फ साबी व उसके भाई हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी, अजमेर सिंह उर्फ लाडी मण्ड तथा गुरपाल सिंह उर्फ गुर्री ढिल्लों को गिरफ्तार किया है।

इस अपराध में गिरफ्तार किये गये चारों आरोपियों में से शमशेर उर्फ शेरा के पास से एक पिस्टल 32 बोर बरामद की गयी| इसके अतिरिक्त उनके द्वारा कार फोर्ड फिगो बरामद की गई है | शरण देकर आरोपी को लाने ले जाने के लिये इस कार का प्रयोग किया जा रहा था।

पकड़े गये चारों आरोपियों के खिलाफ ऊधम सिंह नगर के पन्तनगर थाना में धारा 1967 व धारा 25 ARMS ACT के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फरार आतंकी सुखप्रीत तथा उपरोक्त गिरफ्तार आरोपीगण कनाडा निवासी अर्श नाम के व्यक्ति के संपर्क में थे जो कि खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स (KTF) से जुड़ा है| आरोपी इन्टरनेट/व्हाट्सअप कॉलिग के माध्यम से अर्श के द्वारा ही संचालित किये जाते थे। अभियुक्तों से प्राप्त जानकारी को विभिन्न राष्ट्रीय ऐजेन्सियों एवं राज्य पुलिस से साझां किया जा रहा है तथा राष्ट्र हित को देखते हुये अन्य जानकारियों को गोपनीय रखा गया है।

Previous articleयुवा अपने कीमती वोट का उपयोग उत्तराखंड के नव निर्माण के लिए करें: कर्नल कोठियाल
Next articleउत्तराखंड क्रांति दल ने की 11 सदस्यों की तीसरी सूची जारी