Election 2024: प्रदेश में डाक मतपत्र प्रणाली जारी, ध्यान रखनी होगी ये बातें…

प्रदेश में आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं इसी के चलते अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में लगातार प्रेस ब्रीफिंग कर रहे हैं। वहीं उन्होंने प्रेस ब्रीफिंग करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड में इलेक्ट्रॉनिक रूप से प्रेषित डाक मतपत्र प्रणाली (ETPBS) जारी किये गये थे, इसमें सभी सर्विस वोटर्स को मतदान करने के लिए डाक मतपत्र प्रेषित किये गए। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 93187 ETPBS इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से सर्विस वोटरों तक पहंचाये गये थे। वहीं अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 76 हजार डाक मतपत्र डाउनलोड किये जा चुके हैं।

वहीं दूसरी तरफ अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिए हैं कि मतदान दिन और मतदान के एक दिन पहले समाचारपत्रों में प्रकाशित होने वाले राजनैतिक विज्ञापनों को पहले ही प्रमाणीकरण कराना होगा। इसमें प्रिंट मीडिया में प्रकाशन के लिए विज्ञापनों को पूर्व प्रमाणन के लिए राजनैतिक दल/ आवेदकों को राज्य अथवा जनपद स्तर पर गठित एमसीएमसी कमेटी को आवेदन करके पूर्व-प्रमाणन कराना होगा। वहीं मतदान की समाप्ति से 48 घण्टे पहले ही प्रचार अवधि समाप्त हो जाती है। 

Previous articleBig News: लोक सभा चुनाव के लिए उत्तराखंड कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट हुई जारी, इनका नाम लिस्ट में शामिल…
Next articleUKPSC Update: इस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, अभ्यर्थी यह से कर सकते हैं परिणाम चेक…