शिक्षा विभाग की ओर से राजकीय इंटर कॉलेज केवर्स में आयोजित कैरियर गाइडेंस फॉर गर्ल्स कार्यक्रम में छात्राओं को दी गई कैरियर संबंधी जानकारी

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी गढ़वाल

राइफलमैन रघुनाथ सिंह रावत राजकीय इंटर कॉलेज केवर्स में शिक्षा विभाग की ओर से समग्र शिक्षा के तत्वधान मे कैरियर गाइडेंस फॉर गर्ल्स कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में मुख्य संदर्भ दाता एवं मुख्य वक्ता के तौर पर डॉ सविता रावत ने कहा कि आज बालिकाओं के समक्ष रोजगार के कई विकल्प हैं। यदि छात्राएं किसी एक क्षेत्र में पूरी तत्परता और क्षमता से जुट जाएं तो महानगरों की ओर पलायन की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने छात्राओं को उनके द्वारा 25 नाली में की जा रही सेब की बागवानी से संबंधित जानकारियां भी दी।

स्कूल के प्रधानाचार्य किशोर रौतेला ने कहां की छात्राएं नर्स डॉक्टर व शिक्षिका ही नहीं अंतरिक्ष व्यापार विज्ञान और वाणिज्य में अपना भविष्य बना रही है । उन्होने कहा कि अपने आसपास खेती किसानी व बागवानी कला संगीत साहित्य और तकनीकी में भी कई क्षेत्र हैं जहां स्वरोजगार कर अच्छा करियर बनाया जा सकता है।

Previous articleपौड़ी : शहर के चोपड़ा गदेरे में कूड़े में तीसरे दिन भी सुलगती रही आग, स्थानीय लोगों को हो रही परेशानी
Next articleराज्य स्तरीय खेल महाकुंभ में अलग-अलग दो प्रतियोगिताओं में दिव्यांग कांता प्रसाद तथा प्रेम कुमार ने हासिल किया दूसरा स्थान