BREAKING News: देहरादून का हारिस् फारूकी निकला ISIS का एजेंट, एसटीएफ ने लिया पकड़…

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से जुड़ीं एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दे कि असम से पकड़े गए आईएसआईएस के एजेंट का देहरादून से कनेक्शन मिला है। बताया जा रहा है कि असम पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को बड़ी सफलता मिली है। जिसने भारत में आतंकी संगठन- इस्लामिक स्टेट इराक-सीरिया (ISIS) के चीफ हारिस फारूकी और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक भारत का आईएसआईएस प्रमुख को बांग्लादेश से सीमा पार करने के बाद असम से गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान केंद्रीय एजेंसी ने असम में हासिम फ़ारूक़ी के साथ उसके दोस्त को भी गिरफ़्तार किया है। बताया जा रहा है कि हासिम फ़ारूक़ी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का पढ़ाई की है।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी हारिस् फारूकी उर्फ अजमल फारूखी देहरादून का रहने वाला भारत में आईएसआईएस का प्रमुख है। लेकिन वह बीते दस साल से देहरादून नहीं आया है। उसके पिता देहरादून में एक यूनानी दवाखाना चलते हैं। फारूकी का परिवार बीते बीस सालों से देहरादून के डालनवाला में रहता है। केंद्रीय एजेंसी कई बार देहरादून आ चुकी है उसके बारे में पता करने के लिए।

वहीं एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने इस संबंध में बताया कि हारिस फारूकी पिछले 10 से 12 सालों से देहरादून नहीं आया है। साथ ही उसके गलत गतिविधियों के चलते परिवार के किसी भी सदस्य से उसका संपर्क नहीं था। वहीं दून पुलिस को इंटेलिजेंस से मिले इंपुट के बाद पुलिस ने इस मामले में जांच की जिसमें यह सामने आया कि हारिस फारूकी अपने किसी भी परिजन के संपर्क में नहीं है।

Previous articleLok Sabha election 2024: प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर व्यय पर्यवेक्षक रखेंगे पूरी निगरानी, उत्तराखंड पहुँचे पर्वेक्षक
Next articleImportant News: 31 मार्च से पहले नही किया ये काम तो होगी मुश्किल, जाने…