Big News: विदेश मंत्रालय ने की एडवाइजरी जारी, भारतीयों को किया इन देशों की यात्रा करने से किया मना,जाने वजह…

विदेशों की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक जरूरी खबर है। यदि कोई मध्य एशिया घूमने का प्लान बना रहा है तो उनके लिए एक बड़ी खबर है। बता दे कि मध्य एशिया में हालात ठीक नहीं चल रहे है। जहाँ इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है। वहीं गाजा भी तबाह  हो गया है। इस जंग को देखते हुए भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और ईरान और इजराइल को लेकर ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। बताया जा रहा है कि विदेश मंत्रालय ने भारतीयों को दोनों देशों की यात्रा करने से मना किया है। साथ ही सावधानी बरतने की सलाह भी दी है।

जानकारी के अनुसार विदेश मंत्रालय ने जारी एडवाइजरी में कहा है कि क्षेत्र में मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी भारतीयों को सलाह दी जाती है कि वे अगली सूचना तक ईरान या इजराइल की यात्रा न करें।वहीं जो लोग इजराइल या ईरान में रह रहे हैं, उनसे अनुरोध किया है कि वे वहां भारतीय दूतावासों से संपर्क करें और अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। सभी लोग अपनी सुरक्षा को लेकर ज्यादा सावधानी बरतें और कोशिश करें। साथ ही अपनी गतिविधियों को सीमित रखने का प्रयास करें।

बता दे कि दशकों से एक दूसरे के धूर विरोधी रहे ईरान और इजराइल आमने-सामने की जंग चल रही हैं। वहीं दूतावास पर हमले के बाद ईरान पूरी तरह से जंग के लिए तैयार है। वहीं अब माना जा रहा है कि अगले 24 से 48 घंटे में ईरान इजराइल पर हमला कर सकता है।

Follow:

आंचल ने MIT देहरादून से मॉस काम की पढ़ाई की है। इसके बाद विभिन्न प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में काम किया। अगस्त २०२३ से इस पोर्टल में बतौर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूर्सस हैं।

Previous articleUttarakhand : सीएम धामी ने मॉर्निंग वॉक में बुजुर्गों से कहा राम-राम, PM का दिया ये संदेश
Next articleहादसा: देहरादून के रानीपोखरी क्षेत्र में दर्दनाक हादसा, एक की मौत, दो घायल…