‘भारत माता की जय’ के ऐसे नारे लगाओं की कांग्रेस की गोद में बैठे लोगों का कांप जाय हृदय : अमित शाह

देहरादून: लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर उत्‍तर प्रदेश व बिहार के सीमावर्ती सिताब दियारा गांव में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मिशन बिहार को धार देने पहुंचे I एनडीए की सरकार गिरने के बाद से यह अमित शाह का दूसरा दौरा है I

इस दौरान अमित शाह ने सिताब दियारा में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 14 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने बताया कि इसकी स्‍थापना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्‍प लिया था। उनकी पहल पर केंद्रीय कैबिनेट से इसे पास कर राष्ट्रीय स्मारक की नींव रखी गई थी।

सिताब दियारा में आयोजित जेपी जयंती समारोह में अमित शाह ने लोगों से भारत माता की जय का नारा लगवाते हुए कहा कि यह नारा उन लोगों के हृदय तक जाए जो कांग्रेस की गोद में बैठ गए हैं। उन्होंने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जेपी के सपनों को पूरा करने का काम कर रही है I

वहीं उन्होंने नितीश कुमार और लालू यादव पर भी तीखे वार करते हुए कहा कि सत्ता के लिए पाला बदलने वाले मुख्‍यमंत्री बन गए हैं। अब जनता को फैसला करना है कि उसे जेपी की राह से भटके व कुर्सी के लिए जनमत को ठुकराने वालों के साथ रहना है या जयप्रकाश के सपनों को पूरा करने वालों का।

इंदिरा गाँधी के छुड़ाए पसीने

अमित शाह ने कहा कि जेपी आजादी के बाद सत्‍ता से दूर रहे। इंदिरा गांधी के खिलाफ गुजरात में आंदोलन किया, जिससे वहां की सरकार गिर गई। फिर, बिहार में आंदोलन किया, उसने इंदिरा गांधी के पसीने छुड़ा दिए। आपातकाल की प्रताड़ना से जेपी झुके नहीं। लेकिन आज सत्‍ता के लिए जेपी को प्रताडि़त करने वालों के साथ जेपी के अनुयायी हैं।

Previous articleहरिद्वार से गजवा-ए-हिंद के 2 आतंकी गिरफ्तार, त्योहारी सीजन में बड़े हादसे की थी साजिश
Next articleमुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन को उमड़ा जन सैलाब, बेटे अखिलेश ने दी मुखाग्नि