प्रदेश में गर्मी की मार, बिजली भी नहीं दे रही साथ

देहरादून: जून के पहले सप्ताह में ही तापमान का रिकॉर्ड 40 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार सात जून तक तापमान में और बढ़ोतरी दर्ज हो सकती है। बढ़ते तापमान को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। वहीं बिजली की कटौती के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो गया हैं|

राजधानी दून मेें लगातार कई दिनों से तापमान का पारा क 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर जा रहा हैं| जिससे लोगों का गर्मी से बुरा हाल हो रखा है, वहीं बिजली कटौती ने तो लोगों का दम ही निकालकर रख दिया है। बिजली कटौती से कई क्षेत्रों में लोगों को पानी के लाले पड़ रहे हैं। शहर के कई क्षेत्रों में बिजली और पानी की आपूर्ति सुचारु न होने से लोग परेशान हैं।

शहर से सटे हरिपुर, नवादा और इसके आसपास की कॉलोनियों में पिछले दो दिन से पानी नहीं आ रहा है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि यहां पर पिछले दो महीने से अक्सर पानी का संकट हो रहा है। कभी लाइन खराब, तो कभी ट्यूबवेल में खराबी के कारण पानी नहीं आ पाता है। जिस कारण क्षेत्रवासीयों को निजी टैंकर से पानी मंगाना पड़ता हैं। लोगों को एक टैंकर के लिए 500 रुपये देने पड़ते हैं।

लोगों की शिकायत है कि जल संस्थान के अधिकारी सिर्फ आश्वासन ही दे रहे हैं। हरिपुर के सैनिक कॉलोनी निवासी गौरव मिश्रा ने बताया कि सैनिक कॉलोनी, द्वारिकेशपुरम, विवेकानंद कालोनी आदि क्षेत्रों में पिछले दो महीने से अधिक समय से पानी का संकट बना हुआ है।

उन्होंने बताया कि पिछले दो दिन से तो पानी आ ही नहीं रहा है। पानी के टैंकरों से लोग प्यास बुझा रहे हैं। दिपेश नेगी, धर्म सिंह रावत, डीएस नैथानी, बलाम सिंह नेगी आदि ने भी कई बार जल संस्थान के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला।

वहीं, जल संस्थान के जूनियर इंजीनियर पीएमएस नेगी का कहना है कि ट्यूबवेल में खराबी की वजह से यह दिक्कत आ रही हैं। ट्यूबवेल को ठीक करा दिया गया है। अब पानी की समस्या नहीं होगी।

Previous articleगैरसैंण में प्रस्तावित विधानसभा सत्र देहरादून में आयोजित करने को बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने बताया संवेदनशील फैसला
Next articleप्रदेश पुलिस का अभियान, 3 दिनों के भीतर 258 धार्मिक स्थलों से उतारे गये लाउडस्पीकर