7th Pay Commission| केंद्रीय कर्मचारियों को होली से पहले मिल सकती है सौगात

महंगाई भत्ते (डीए) की बढ़ोतरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को अगले महीने होली के त्योहार से पहले दोहरा बोनस मिलने की संभावना है।

केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा अखिल भारतीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक की घोषणा और केंद्रीय बजट 2022 की प्रस्तुति के बाद, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत तक वृद्धि की अटकलों ने और गति पकड़ ली है।

अगर ज़ी हिंदी वेबसाइट सहित कई राष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्टों को सच माना जाता है, तो केंद्र सरकार महंगाई भत्ते में और 3 प्रतिशत की वृद्धि कर सकती है, जिससे केंद्र सरकार के कर्मचारियों के वेतन में पर्याप्त वृद्धि हो सकती है। इसके अलावा, सरकार हाउस रेंट अलाउंस (HRA) बढ़ोतरी के बारे में भी घोषणा कर सकती है।

होली के त्योहार से पहले एचआरए और डीए में बढ़ोतरी होने पर 50 लाख से अधिक केंद्र सरकार के कर्मचारियों और 61 लाख पेंशनभोगियों को इसका लाभ मिलेगा।

सरकार सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के आधार पर केंद्रीय कर्मचारियों का डीए बढ़ाएगी। 3 फीसदी बढ़ाए जाने पर केंद्रीय कर्मचारियों का DA बढ़कर 34 फीसदी हो जाएगा. फिलहाल केंद्रीय कर्मचारियों को 31 फीसदी डीए मिल रहा है।

Previous article. हृदय रोग से बीमार है कर्णप्रयाग की यह 6 साल की बच्ची, गरीब पिता ने लगाई समाजसेवियों से मदद की गुहार
Next articleमशहूर गायक और कम्पोज़र बप्पी लहरी का निधन ,69 साल की उम्र में ली अन्तिम सांस