जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने घुसपैठ कर रहे दो आतंकीयों को किया ढेर

देहरादून: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने घुसपैठ कर रहे दो आतंकीयों को ढेर कर दिया हैं| जिसके बाद सर्च अभियान चलाया गया| इस दौरान दोनों घुसपैठियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

जानकारी के मुताबिक, नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर आतंकी घुसपैठ की कोशिश में थे। लेकिन भारतीय सेना ने समय रहते कार्रवाई की और उनकी घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया। क्षेत्र में सेना सर्च ऑपरेशन और तलाशी अभियान चला रही है। 

बता दें, कल सोमवार को भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के नौशेरा सेक्टर में सेना ने फिदायीन हमले की बड़ी साजिश को नाकाम कर हमले के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित आतंकी को पकड़ा था। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेस-इंटेलिजेंस ने फिदायीन हमले के लिए नया हथकंडा अपनाया था| उन्होंने बिना हथियार के घुसपैठ कराने की कोशिश की थी। इसे एलओसी में घुसपैठ के बाद हथियार और असलहा दिया जाना था, जिसके बाद उसे फिदायीन हमले की साजिश को अंजाम देना था।

आतंकी की पहचान 32 वर्षीय तबारक हुसैन निवासी गांव सब्जकोट कोटली पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर के रूप में हुई। तबारक हुसैन पाकिस्तानी सेना के खुफिया विंग के लिए भी काम करता था। चौंकाने वाली बात है कि तबारक और उसके भाई हारून अली को अप्रैल 2016 में नौशेरा सेक्टर में ही घुसपैठ पर गिरफ्तार किया गया था। 26 महीने जेल में रहने के बाद दोनों भाइयों को वाघा-अटारी बॉर्डर से पाकिस्तान को लौटाया गया था।

Previous articleभाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की अपनी नई कार्यकारिणी की घोषणा
Next articleविवादित टिप्पणी करना भाजपा विधायक को पड़ा भारी, हुए गिरफ्तार