केजरीवाल ने पीएम मोदी को भेजा पत्र, कहा- 80 फीसदी सरकारी स्कूलों की हालत कबाड़खाने से भी ज्यादा खराब

देहरादून: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिख कर भेजी| इस चिट्ठी पर उन्होंने देश के 80 फीसदी से ज्यादा सरकारी स्कूल के कबाड़खाने से भी बदत्तर हालत होने की बात कही हैं|

केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि भारत में 27 करोड़ बच्चे हर रोज स्कूल जाते हैं। इनमें से 18 करोड़ बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ने जाते हैं। 80 फीसदी सरकारी स्कूलों की हालत कबाड़खाने से भी खराब है। अगर हम करोड़ों बच्चों को ऐसी शिक्षा दे रहे हैं तो जरा सोचिए कि देश कैसे विकास करेगा।

केजरीवाल ने आगे लिखा कि आपने 14,500 स्कूलों को आधुनिक करने की योजना बनाई है। लेकिन अगर हम इस गति से काम करेंगे तो देश में सरकारी स्कूलों की स्थिति सुधारने में 100 साल लगेंगे। मैं आपसे निवेदन करता हूं कि देश के सभी 10 लाख सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने की योजना बनाएं।

उन्होंने कहा कि जब तक देश के बच्चों को मुफ्त में गुणवत्ता वाली शिक्षा नहीं मिलेगी तब तक देश नंबर वन नहीं बन सकेगा।

बता दें, इससे पहले मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के उस फैसले को समुद्र में एक बूंद पानी की तरह बताया था जिसमें पीएम ने 14,500 स्कूलों को आधुनिक करने की बात कही थी। केजरीवाल ने अब कहा है कि देश के सभी 10 लाख सरकारी स्कूलों को अपग्रेड किये जाने की जरूरत है। 

Previous articleमुख्य सचिव की बैठक में हुआ फैसला, केंद्र को भेजा देहरादून और रुद्रपुर में सैनिक स्कूल खोलेने का प्रस्ताव
Next articleकांग्रेस की भारत जोड़ों यात्रा शुरू, 3,570 किलोमीटर लंबी दूरी करेंगे तय