मौसम में आया बदलाव, चारधाम यात्रा रूट सहित पांच जिलों में यलो अलर्ट जारी

देहरादून: सोमवार शाम से मौसम में आए बदलाव के कारण प्रदेश मे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। राज्‍य के अधिकतर इलाकों में सुबह से बादल छाए हुए हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने मंगलवार को उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली बागेश्वर व पिथौरागढ़ जनपदों में गर्जन के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है। जिसके चलते चारधाम यात्रा रूट सहित इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को प्रदेश के पर्वतीय जनपदों में आकाशीय बिजली चमकने, तेज गर्जन, ओलावृष्टि, तीव्र बौछारें पड़ने के साथ 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने की संभावना जताई है। इसको लेकर राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जनपदों में गर्जन के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। आकाशीय बिजली चमकने के साथ 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राज्य के अन्य पर्वतीय जनपदों में भी ओलावृष्टि के साथ तीव्र बौछारें व तेज हवाएं चल सकती हैं। राज्य के मैदानी जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

Previous articleश्रीलंका में हालत बेकाबू , प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे समेत कई नेताओं के घरों को किया आग के हवाले
Next articleचारधाम यात्रा: डीजीपी ने की श्रद्धालुओं से पंजीकरण कर दर्शनों को आने की अपील