Weather Update: राजधानी दून सहित इन राज्यों में मौसम रहेगा खराब, जाने मौसम का हाल

उत्तराखंड

Published on March 29, 2024

Weather Update: एक तरफ देश में सियासी पारा चरम पर है, वहीं दूसरी ओर मार्च के ही महीने में लोगों को भयंकर गर्मी का एहसास होने लग गया है। गुरूवार को जहां सीजन का सबसे गर्म दिन रहा तो वहीं मौसम विभाग से राहत भरी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि  मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए बारिश-तूफान का अलर्ट जारी किया है। 30 मार्च को वर्षा ओलावृष्टि व बर्फबारी का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बर्फबारी होने की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक देश के कई राज्यों में बारिश होने की आशंका है क्योंकि हिमाचली क्षेत्रों में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिसकी वजह से मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दो-तीन दिन तक इंद्रदेव जमकर बरसेंगे। आईएमडी ने कहा कि लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी का भी अनुमान है  उत्तराखंड में भी मौसम बिगड़ सकता है। दून समेत आठ जनपदों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा व ओलावृष्टि हो सकती है।

उत्तराखंड में बारिश-तूफान को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां पर अगले 48 घंटों के अंदर आंधी-तूफान की आशंका बनी हुई है। मौसम विभाग ने कई जिलों में कही- कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने / ओलावृष्टि, कहीं-कहीं झोंकेदार हवायें (40-50) कि०मी० प्रति घंटा चलने की सम्भावना व्यक्त की गई है। वर्षा, ओलावृष्टि व बर्फबारी का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। चार हजार मीटर से अधिक ऊंची चोटियों पर हिमपात हो सकता है।

Latest News -Weather Update: दून सहित आठ जिलों में बारिश -तूफान की चेतावनी, अगले तीन दिन ऐसा रहेगा मौसम…Loksabha Election 2024: प्रदेश की वोटर लिस्ट को दिया गया अंतिम रूप, 83 लाख से ज्यादा मतदाता…Accident: पहाड़ पर फिर हुआ बड़ा हादसा, यात्रियों से भरा वाहन खाई में गिरा, 10 लोगों की मौत…Good News: देहरादून एयरपोर्ट से 25 हवाई उड़ाने होगी संचालित, मिनटों में होगा मीलों का सफर, जानें शेड्यूल…ऋषिकेश एम्स में उपलब्ध कराई जाएगी ऑपरेशन स्माईल की सुविधा…

Previous articleElection 2024: प्रदेश में मतदान के दिन बाजार, प्रतिष्ठान, स्कूल रहेंगे बंद,आदेश जारी…
Next articleLoksabha Election 2024: प्रदेश की वोटर लिस्ट की अंतिम लिस्ट में 83 लाख से ज्यादा मतदाता शामिल, इतने पोलिंग स्टेशन बने…