लव जिहाद की आग में झुलसा उत्तरकाशी, चिन्यालीसौड़ व डुण्डा बाजार बंद

-व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने निकाला जुलूस

उत्तरकाशी: पुरोला में सामने आए लव जिहाद के मामले को लेकर पहाड़ के लोगों का आक्रोश थमता नहीं दिख रहा है। इस घटना के विरोध में पूरा जनपद गुस्से की आग में सुलग रहा है। पुरोला की यह आग अब उत्तरकाशी, बड़कोट, मोरी और नौगांव से चिन्यालीसौड़ और डुण्डा तक पहुंच चुकी है। इस घटना के विरोध में आज व्यापारियों ने चिन्यालीसौड़ और डुण्डा का बाजार बंद रखा तथा शासनकृप्रशासन से कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए जुलूस प्रदर्शन निकाला, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोगों ने भाग लिया।

उल्लेखनीय है कि 10 दिन पूर्व पुरोला में दो मुस्लिम युवकों द्वारा एक स्कूली छात्रा को बहलाकृफुसलाकर भगाने का प्रयास किया गया था जिन्हें क्षेत्र के लोगों द्वारा पकड़ लिया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया था। क्षेत्रवासियों का कहना है कि क्षेत्र में भारी संख्या में गैर हिंदू समुदाय के लोग अवैध तरीके से रह रहे हैं जिनके द्वारा पहाड़ की भोली भाली लड़कियों व महिलाओं को निशाना बनाने का काम किया जा रहा है। इन लोगों की मांग है कि जनपद पुलिस और प्रशासन बाहर से आए इन लोगों का सत्यापन करें और अवैध रूप से रह रहे लोगों को बाहर किया जाए।

इस घटना को लेकर लंबे समय से पुरोला में धरने प्रदर्शन किए गए जिसके बाद अब यह लव जिहाद की आग पूरे जनपद को अपनी चपेट में ले चुकी है। अभी बीते 2 जून को उत्तरकाशी के बाजार बंद रखकर यहां के लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन किए गए थे वहीं इससे एक दिन पूर्व बड़कोट और नौगांव के व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया था लेकिन इस विरोध प्रदर्शन की आग अभी भी थमती नहीं दिख रही है। आज चिन्यालीसौड़ व डुण्डा के व्यापारियों ने इस घटना के विरोध में बाजार बंद रखा और बाजार में जुलूस निकालकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की। लोगों का कहना है कि यह हमारी मां बहनों की इज्जत का सवाल है जब तक इन बाहरी लोगों को क्षेत्र से बाहर नहीं किया जाएगा उनका आंदोलन जारी रहेगा।

उल्लेखनीय है कि 2 दिन पूर्व कुछ लोगों ने पूरे क्षेत्र में मुस्लिम दुकानदारों की दुकानों पर 15 जून तक दुकाने खाली करने का नोटिस चस्पा कर दिए गए थे जिन्हें पुलिस द्वारा हटाया गया था और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। उससे पूर्व पुरोला से 40कृ45 दुकानदारों के पलायन कर रातोंरात भाग जाने की खबरें भी आई थी। पुरोला की इस घटना के बाद क्षेत्र में भारी तनाव का माहौल है जिसके मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

Previous articleजल्द होगी 1500 कांस्टेबलों की भर्तीः सीएम धामी
Next articleपुलिस नहीं बिगाड़ने देेगी क्षेत्र का माहौलः एसपी