Uttarakhand: सरकुंडा देवी रोपवे तीन दिन तक रहेगा बंद, जाने क्या है वजह…

Uttarakhand :  सुरकुण्डादेवी के दर्शन के करने श्रद्धालुओं के लिए जरूरी खबर है। जो माता के दर्शन के लिए जा रहे है। बताया जा रहा है कि सुरकंडा देवी में रोपवे का संचालन आज से अगले तीन दिन तक पूरी तरह से बंद रहेगा। इस वजह से दर्शन के लिए आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। रोपवे बंद होने की वजह यह है कि 19, 20 और 21 मार्च को रोपवे का मरम्मत कार्य होना हैं। इसी के चलते श्रद्धालुओं को पैदल ही मंदिर तक पहुंचना होगा।

जानकारी के अनुसार प्रदेश के सिद्वपीठ सुरकंडा देवी रोपवे का संचालन आज मंगलवार 19 मार्च से अगले तीन दिन तक पूरी तरह से बंद किया गया है। क्योंकि रोपवे का मरम्मत कार्य किया जाएगा। वहीं श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए रोपवे बंद रहेगा। वहीं ये कार्य पूरा होने के बाद 22 मार्च सुबह आठ बजे से पहले की तरह रोपवे की सेवा विधिवत संचालित की जाएगी। इस मरम्मत कार्य के दौरान सुरकंडा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करने आने वाले श्रद्धालुओं को कद्दूखाल से मंदिर तक डेढ़ किमी की खड़ी चढ़ाई पार कर पहुंचना होगा।

बता दे कि चैत्र नवरात्र के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु सिद्धपीठ सुरकंडा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए आते है। इस दौरान रोपवे के संचालन में कोई परेशानी उत्पन्न न हो इसे देखते हुए रोपवे का मरम्मत कार्य पहले करने का निर्णय लिया गया है।

Previous articleBig News: भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तराखंड समेत छह राज्यों के गृह सचिव हटाने के दिये आदेश…
Next articleJobs Alert : इन पदों पर निकली बम्पर भर्तियां, 1 लाख से ऊपर तक मिलेगी सैलरी, जल्दी करें आवेदन…