जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए इंसान को पहले अपनी प्रतिभा को पहचानना होगा : पुलिस महानिदेशक

देहरादून: पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने गुरुवार को ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के इंडक्शन प्रोग्राम को संबोधित किया इस दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं को एक फिल्म भी दिखाई। उन्होंने कहा कि जीवन में चुनौतियों का सामना करना और उन चुनौतियों के बीच अपनी खुशियों के लिए रास्ता खोजना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए इंसान को पहले अपनी प्रतिभा को पहचानना बहुत जरूरी है।

पुलिस महानिदेशक ने नई पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिए एक फिल्म भी दिखाई। उन्होंने छात्र-छात्राओं को नशे से दूर रहने की शपथ दिलवाई।

जिसके बाद डीजीपी ने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में एक विजन और मिशन जरूरी है। उस विजन और मिशन की पहचान करना उससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण कार्य है।

अपने सहयोगियों का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि जीवन में तीन पहलुओं जैसे फोकस, असफलता और रिजेक्शन पर हमें हमेशा ध्यान देना चाहिए। छात्र-छात्राएं हमारे देश का भविष्य है।

अशोक ने आगे कहा कि जीवन में सफल होने के लिए सबसे पहले असफलता को समझना बहुत जरूरी है। जीवन में कितनी भी बड़ी चुनौतियों क्यों ना आ जाए, व्यक्ति को कभी हार नही माननी चाहिए।

ग्राफिक एरा डीम्ड युनिवर्सिटी के महानिदेशक प्रो. एचएन नागाराजा ने धन्यवाद के प्रतीक के रूप में उन्हें स्मृति चिह्न भेंट की। इस मौके पर सभी विभागाध्यक्ष, फैकल्टी और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचलान साहिब सबलोक ने किया।

Previous articleसीएम धामी की ओर से प्रदेश के युवाओं को बड़ी राहत, भर्ती परीक्षाओं में नहीं होगी देरी
Next articleउत्तराखंड में 4 जी व 5 जी के 1200 से अधिक टावर स्थापित होंगे: सीएम धामी