ओ.टी.टी में चमका उत्तराखंड का सितारा, नए एप में देख सकेंगे गढ़वाली-कुमाउनी वेब सीरीज और मूवी

देहरादून: उत्तराखंड की दोनों प्रमुख लोकभाषाओं गढवाली कुमाउनी को समर्पित उत्तराखंड का पहला ओ टी टी प्लेटफार्म अम्बे सिने लांच कर दिया गया है।

इसकी स्थापना उत्तराखंडी मूल के उद्योगपति हर्षपाल सिंह चौधरी और सुप्रसिध्द फ़िल्म निर्देशक अनुज जोशी ने मिल कर की है। इस एप्प में गढवाली कुमाउनी भाषा की फिल्में व वेब सीरीज सब्सक्रिप्शन बेस पर देखी जा सकती हैं। इसके लिए दर्शकों को थोड़ा सा चार्ज देना पड़ेगा।

उत्तराखंड के इतिहास में लोक सिनेमा के लिए ये ऐतिहासिक कदम है। इसकी शुरुआत में दो गढवाली वेब सीरीज “वा नौनी” और “खुद तेरी” भी रिलीज की गई। इसके साथ ही ये दोनों वेब सीरिज उत्तराखंड के ओ टी टी प्लेटफार्म में आने वाली पहली वेब सीरीज बन गयी हैं।

“वा नौनी” एक रोमांटिक सस्पेंस थ्रिलर है जिसकी शूटिंग उत्तरकाशी के हरसिल में की गयी है, और इसकी शानदार पटकथा व पाश्र्व संगीत लोगों को मोहित कर रहा हैं। इसके मुख्य किरदारों में संजय सिलोड़ी, महक जोशी, अभिषेक मेंदोला राकेश गौड़ और माधवेन्द्र सिंह रावत हैं। इसके लेखक निर्देशक अनुज जोशी हैं।

Previous articleमुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सिविल मिलिट्री लायजन कॉन्फ्रेंस की हुई बैठक, विभिन्न एजेण्डा बिन्दुओं पर की चर्चा
Next articleआतंकियों ने एक बार फिर टारगेट किलिंग को दिया अंजाम, कश्मीरी पंडित को मारी गोली