त्रिमूर्ति शिवजयंती पर ब्रह्माकुमारी श्रीनगर सेवा केंद्र में भव्य रूप से मनाई गई शिवजयंती, अच्छाइयों को धारण करने का लिया दृढ़ संकल्प

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी

श्रीनगर। श्रीनगर शहर में ब्रह्माकुमारी श्रीनगर सेवा केंद्र द्वारा त्रिमूर्ति शिवजयंती के महत्व पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें शिव जयंती के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रमों के साथ भक्तिमय गीतों के साथ आध्यात्मिक योग से लोगों को रूबरू कराते हुए बुराइयों से दूर रहने की प्रतिज्ञा की और अच्छाइयों को धारण करने का दृढ़ संकल्प लिया गया। जबकि शिवजयंती के अवसर परमपिता शिव बाबा के झंडारोहण करने के साथ ही शिव बाबा प्रसाद केक काटकर सभी को वितरित किया गया।

कार्यक्रम में का शुभारंभ एनआईटी श्रीनगर के कुलसचिव डॉ. धमेन्द्र त्रिपाठी, भाजपा मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र धिरवाण, सीओ श्रीनगर एसडी नौटियाल, रंगकर्मी विमल बहुगुणा एवं राजयोगी बीके मेहर चंद द्वारा दीप प्रज्जवलित कर संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता राजयोगी बीके मेहर चंद ने शिवरात्रि महापर्व के बारे में बताया कि शिवजयंती सर्व पर्व में महान पर्व है ब्रह्माकुमारी शिवजयंती को पूरे विश्व में धूमधाम से मनाती है। परमात्मा शिव ही सर्व आत्माओं के पिता हैं वहीं सर्व के दुख हर्ता सुख कर्ता है, परमात्मा शिव ही सर्व मनुष्य आत्माओं के पारलौकिक पिता है। शिव परमात्मा मनुष्य आत्माओं को पांच विकारों की गुलामी से मुक्त कर उन्हें सद्गति का रास्ता बताते हैं इसी के यादगार रूप में शिवरात्रि पर्व पूरे विश्व भर में मनाया जाता है।

मुख्य अतिथि एनआईटी के कुलसचिव डॉ.धमेन्द्र त्रिपाठी ने अध्यात्म से जुड़े रहने एवं भारतीय संस्कृति की रक्षा करने के लिए प्रेरित किया। विशिष्ट अतिथि सीओ श्रीनगर श्याम दत्त नौटियाल ने कहा कि आध्यात्मिक मार्ग हमें जीवन में दिव्य गुणों की धारणा करने का मार्ग प्रशस्त करता है, जो ब्रह्माकुमारीज में दिया जा रहा। अध्यात्मिक ज्ञान विश्व को एक नई दिशा प्रदान कर रहा है साथ ही उन्होंने श्रीनगर शहर में ब्रह्मा कुमारी द्वारा चलाए जा रहे व्यसन मुक्ति अभियान की सराहना की एवं इस क्षेत्र में पुलिस विभाग के साथ कार्य करने के लिए सहयोग की कामना की।

वरिष्ठ रंगकर्मी विमल बहुगुणा ने गीत द्वारा समस्त देवी देवताओं का आह्वान किया। भाजपा मंडल अध्यक्ष जितेंद्र धिरवाण ने ब्रह्माकुमारी संस्था के भाई बहनों की त्याग तपस्या की प्रशंसा करते हुए श्रीनगर गढ़वाल में ब्रह्माकुमारीज के उत्तरोत्तर उन्नति की कामना की। कार्यक्रम का संचालन बीके नीलम ने किया। इस मौके पर डॉ केके गुप्ता, नरेश नौटियाल, बीएन अंथवाल, भाजपा जिला मंत्री अनिता बुढ़ाकोटी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

23 अप्रैल श्रीनगर में पहुंचेगी अन्तर्राष्ट्रीय आध्यत्मिक वक्ता बीके ऊषा

श्रीनगर में बह्माकुमारी ईश्वरीय विवि के सेवा केन्द्र का 23 अप्रैल को उद्घाटन होगा। उत्तराखंड जोनल प्रभारी बीके मेहर चंद एवं बीके नीलम ने बताया कि सेवा केन्द्र के उद्घाटन अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय आध्यात्मिक वक्ता बीके ऊषा बहन एवं बह्माकुमारी ईश्वरीय विवि माउंटआबू के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय पहुंचेगे। इस दौरान श्रीनगर शहर में पहली परमपिता शिव बाबा की भव्य झांकी निकाली जायेगी। इसके साथ ही सेवा केन्द्र की स्थापना में मुख्य भूमिका निभाने वाले चढ़ीगढ़ के बीके राधे श्याम जी गर्ग एवं किरन गर्ग का भव्य स्वागत एवं आभार श्रीनगर सेवा केन्द्र की ओर से किया जायेगा। उन्होंने उक्त कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में लोगों को पहुंचने तथा तैयारियों में जुटने का आह्वान किया।

Previous articleहंस फाउंडेशन ने प्रेमनगर पौड़ी में लगाया निशुल्क नेत्र जांच शिविर, 100 लोगों ने उठाया लाभ
Next articleबीरोंखाल में आयोजित तहसील दिवस पर मिली 18 शिकायतों में से 8 शिकायतों का मौके पर किया गया निस्तारण।