Sarkari Naukri: एम्स में नौकरी पाने का अच्छा मौका, 17 मार्च तक कर सकते है आवेदन…

युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही हैं जो सरकारी नौकरी का कई लंबे समय से इंतजार कर रहे है। बताया जा रहा है कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली की ओर से नर्सिंग ऑफिसर भर्ती निकाली गई है। इसी को लेकर संयुक्त पात्रता परीक्षा (AIIMS NORCET 6) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो भी इक्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के आवेदन करना चाहते हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 17 मार्च 2024 तक है।

जानकारी के अनुसार एम्स नई दिल्ली एवं अन्य एम्स के लिए ग्रुप बी, पे मैट्रिक्स पूर्व-संशोधित पे बैंड-2 के 9300-34800 रु. सहित ग्रेड पे 4600/- रु. में लेवल 07 पर नर्सिंग ऑफिसर पदों की भर्ती होनी हैं। इस भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग में स्नातक होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को आवश्यक रूप से भारतीय या राज्य के नर्सिंग परिषद से नर्स एवं मिडवाइफ के तौर पर पंजीकृत होना चाहिए। वहीं भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष तय की गयी है। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट प्रदान की जाएगी। जिसकी गणना 17 मार्च 2024 के अनुसार होगी।

ये हैं आवेदन प्रक्रिया

इक्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर जानकारी ले सकते हैं। इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर Important Announcements में Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test(NORCET-6) पर क्लिक करें।  नए पेज पर पहले  न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।अंत में निर्धारित एप्लीकेशन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट सम्भाल के रखें।

Previous articleUttarakhand: राज्य की प्रगति में इंजीनियर मुख्य स्तंभ, सीएम धामी ने गिनाई ये उपलब्धियां…
Next articleTehri: घनसाली नगर पंचायत के EO ठेकेदार संघ ने लगाए आरोप, ये है मामला…