देहरादून डिस्कवर के सम्पादक दिनेश कंडवाल का निधन ।

देहरादून डिस्कवर के सम्पादक, प्रकृति फोटोग्राफर व घुमक्कड़ी के शौकीन दिनेश कंडवाल का आज दोपहर ओ एन जी सी हॉस्पिटल देहरादून में निधन हो गया । श्री कंडवाल को दो दिन पहले तबीयत खराब होने के चलते ओ०एन०जी०सी० अस्पताल देहरादून में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने आज अंतिम सांस ली ।

September 19, 1955 को जन्मे दिनेश कंडवाल ने ऑयल एन्ड नेचुरल गैस लिमिटेड में भूगर्भशात्री के पद से रिटायरमेंट के बाद अपनी फोटोग्राफी के लिए मशहूर थे, लगभग पैंसठ वर्ष की उम्र में भी श्री कंडवाल ट्रेकिंग व घुमक्कड़ी का शौक रखते थे । कंडवाल जी ने अपने कैमरे की नजर से उत्तराखण्ड की नैसर्गिक सुंदरता, जन-जीवन, जीव- जन्तुओं का सजीव एवं यादगार चित्रण किया है । कण्डवाल जी का जाना फ़ोटो जर्नलिज्म जगत के लिये एक अपूर्णीय क्षति है।

दिनेश कंडवाल के अभिन्न मित्र एवं वरिष्ठ पत्रकार मनोज इष्टवाल से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री कंडवाल के पार्थिव शव को पारिवार व सगे सम्बन्धियों के अन्तिम दर्शनों हेतु ओ एन जी सी अस्पताल से उनके आवास ले जाया गया है जिसके बाद उनके अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Previous articleपुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग लेकर उत्तराखंड राज्य के कर्मचारी एवं शिक्षक आज रात 9 बजे जलाएंगे दीपक …
Next articleपिछले तीन वर्ष में आपदा संवेदनशील गांवों से पुनर्वास में आई तेजी : मुख्यमंत्री