तेज बारिश से यातायात हुआ प्रभावित, मलबा गिरने से रास्ते हुए बंद

देहरादून: उत्तराखंड में हुई तेज बारिश के कारण मलबा आने से ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे करीब तीन घंटे तक बंद रहा जबकि कर्णप्रयाग-रानीखेत हाईवे पाडली में तीन जगहों पर मलबा आने से करीब छह घंटे तक आवाजाही बंद रही|

कर्णप्रयाग-ग्वालदम हाईवे में चट्टान के दरकने और मलबा आने से बगोली, आमसौड़, नलगांव, व हरमनी के रास्ते बंद रहे। इससे पिंडरघाटी में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति ठप रही और यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। हरमनी में हाईवे पर दोपहर के बाद यातायात शुरु की गयी, जबकि आमसौड़ सहित अन्य जगहों पर सड़क बंद रही। वहीं आमसौड़ में 500 से अधिक लोग फंसे रहे। बागेश्वर से अपने घर नारायणबगड़ आ रहे बीरेंद्र गुसाईं ने बताया कि वे किसी तरह 12 किमी पैदल चलकर दोपहर डेढ़ बजे नारायणबगड़ पहुंचे। 

 वहीं पंचपुलिया में मलबा आने से ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे करीब तीन घंटे तक बंद रहे, जबकि कर्णप्रयाग-रानीखेत हाईवे पाडली में तीन जगहों पर मलबा आने से करीब छह घंटे तक रास्ता बंद रहा। सिमली व सिरोसैंण में मलबा आने से यातायात दो घंटे तक प्रभावित रही। टटासू गदेरा उफान पर आने से कोटेश्वर महादेव मंदिर खतरे की जद में आ गया है।

डिम्मर के उमा देवी मंदिर के ऊपर आम का पेड़ गिरने से मंदिर क्षतिग्रस्त हो गया है। विद्यापीठ बस्ती में माहेश्वरी देवी की गोशाला क्षतिग्रस्त हो गई है। कर्णप्रयाग एसडीएम संतोष कुमार पांडे ने कहा कि सड़कों को खोलने का काम जारी है। जो लोग सड़क बंद होने से जाम में फंसे हैं उनको प्रशासन की ओर से पानी व जरूरी सामान उपलब्ध कराया जा रहा है। 

Previous articleश्रावण मास के आखिरी सोमवार को भोले बाबा के जयकारे से गूंज उठे मंदिर
Next articleविश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक को पुलिस ने किया गिरफ्तार