पौड़ी : पिनानी गांव पहुंचकर डीएम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही किया निस्तारण

संवाददाता : पंकज रावत पौड़ी

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने विकासखंड पाबौ के पिनानी गांव पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनी। साथ ही इस मौके पर गांव में चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया तथा विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का भी इस दौरान उनके द्वारा निरीक्षण किया गया। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष सड़क, स्वास्थ्य, संचार, शिक्षा तथा पशुपालन विभाग से संबंधित समस्याओं को रखा गया। जिसमें से अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। जिसमें पिनानी के ग्रामीणों द्वारा पशुओं को लंम्पी वायरस से बचाने के लिए टीकाकरण करवाए जाने की मांग पर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को 1 सप्ताह के भीतर 300 से अधिक पशुओं के टीकाकरण करने के निर्देश दिए।

वहीं क्षेत्र में संचार व्यवस्था संबंधित होने शिकायत पर जिलाधिकारी ने संचार संबंधित शिकायत के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से आवश्यक पत्राचार किए जाने की बात कही। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को गढ़ीगांव के समीप गदेरे पर 12 मीटर लंबा पुल बनवाने के लिए आंगणन तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही गांव के स्वास्थ्य केंद्र में 48 घंटे के भीतर विद्युत व्यवस्था सुचारू करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया। इसके साथ ही स्वास्थ्य केंद्र में पानी और आवश्यक चिकित्सा कर्मियों की तैनाती करने के भी डीएम द्वारा निर्देश दिए गए।

इस मौके पर मुख्य उद्यान अधिकारी डीके तिवारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ.पीएस बिष्ट, जिला समाज कल्याण अधिकारी विनोद उनियाल खंड विकास अधिकारी तेज सिंह रावत, अधिशासी अभियंता के एस नेगी, खंड शिक्षा अधिकारी अमित चौहान, सहायक समाज कल्याण अधिकारी अनिल सेमवाल, ग्राम प्रधान पिनानी ममता पोखरियाल, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रदीप नेगी व ग्रामीण शशिप्रसाद पोखरियाल आदि अधिकारियों सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

Previous articleपुलिस ने अवैध रूप से संचालित हुक्काबार पर की छापे-मारी
Next articleपौड़ी : शहर के चोपड़ा गदेरे में कूड़े में तीसरे दिन भी सुलगती रही आग, स्थानीय लोगों को हो रही परेशानी