चार दिन से पानी को तरसे लोग

अल्मोड़ा : मुख्यालय के कई मोहल्ले पानी को तरस रहे हैं। थपलिया मोहल्ला में तो चार दिन से पानी की एक भी बूंद नहीं टपकी है। आक्रोशित लोगों ने जल्द समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

बीते चार दिनों से माल रोड स्थित थपलिया मोहल्ला पानी को तरस रहा है। हाल यह है कि सार्वजनिक नल के अलावा घरों में भी पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। जिससे लोगों में खासा रोष व्याप्त है। लोगों को पानी के लिए नौले-धारों का सहारा लेना पड़ रहा है। वहां भी पानी के लिए लंबी लाइन लग रही है। जो लोग नौले-धारे नहीं जा पा रहे हैं, वह पेयजल की जरूरतों को पूरा करने के लिए लोग दुकानों से पांच, 20 लीटर के बंद बोतलें खरीदकर गुजारा कर रहे हैं। हालात सुधरने के बजाय बिगड़ते जा रहे हैं।

क्षेत्रवासी मुकुल जोशी, देवेंद्र वर्मा, अभिनय बुधुड़ी, कमलेश भट्ट, भावना वर्मा, उमेश पांडे, मनीष भंडारी आदि ने बताया कि कई बार समस्या जलसंस्थान के अधिकारियों को लिखित व मौखिक रूप से बताई जा चुकी है। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। जलसंस्थान पेयजल को लेकर गंभीर ही नहीं दिखाई देता है। चार दिन से लोग पानी को तरस रहे है। नौले-धारे भी काफी दूर हैं। हर कोई वहां तक नहीं जा सकता है। अगर जल्द पानी की समस्या का समाधान नहीं होता तो आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा। पानी की समस्या का समाधान प्राथमिकता से किया जा रहा है। जिन मोहल्लों में दिक्कत है वहां कार्रवाई की जा रही है। सभी को पर्याप्त पेयजल दिलाना विभाग की जिम्मेदारी है।

Previous articleयुवक ने फंदे पर लटककर की आत्‍महत्‍या
Next articleसीएम पुष्कर सिंह धामी ने किच्छा में 105 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्या बोले, आमजन को राहत देने का काम कर रही राज्य सरकार