राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत को पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सौंपा ज्ञापन

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी गढ़वाल

पौडी पहुंचे गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत से राशि पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा द्वारा मुलाकात की गई इस मौके पर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर मोर्चा के पदाधिकारियों द्वारा सांसद को एक ज्ञापन भी सौंपा गया। जानकारी देते हुए पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल ने बताया कि मोर्चा द्वारा सांसद को नई पेंशन योजना से सेवानिवृत्ति पर हो हो रही कर्मचारियों की पीड़ा से अवगत कराया गया बताया कि किस प्रकार से नई पेंशन योजना के चलते सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों के आगे आर्थिक संकट गहरा गया है।

उन्होने कहा कि सेवा के दौरान कार्मिक जहां 80 से ₹90000 वेतन पा रहे हैं तो वही सेवानिवृत्ति के बाद केवल उनको हजार से ₹2000 पेंशन प्राप्त हो रही है। बताया कि 1 अक्टूबर 2005 के बाद नियुक्त कर्मचारियों को जीपीएफ आधारित पुरानी पेंशन नहीं मिल रही है जिससे अपने पारिवारिक दायित्वों का निर्वहन करने में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस दौरान ज्ञापन के माध्यम से पदाधिकारियों ने सांसद से प्रधानमंत्री के समक्ष कर्मचारियों की पुरानी पेंशन की मांग रखने की अपील की।

Previous articleजनपद पौड़ी पुलिस ने 85 किलो गांजे के साथ एक आरोपी को सिमड़ी चेकपोस्ट से किया गिरफ्तार
Next articleसांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत ने जनपद भ्रमण के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में लिया हिस्सा, प्रेस वार्ता कर प्रदेश सरकार के बजट को बताया देश व राज्य हित में