नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स व पाकिस्तानी लेखक तारिक फतह ने किया नुपुर शर्मा का समर्थन

देहरादून: पैगम्बर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी के आरोपों में भारतीय जनता पार्टी से निलंबित हुईं नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में भी कुछ लोगों ने बयान दिया है। नुपुर का समर्थन करने वालों में नीदरलैंड के एक सांसद भी शामिल हैं। साथ ही, पाकिस्तान के लेखक तारिक फतह ने नुपुर को सुरक्षा दिए जाने की भी मांग की है। 

नुपुर के बयान का समर्थन करते हुए नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स ने कहा, ‘यह बहुत हास्यास्पद है कि अरब और इस्लामिक देश भारतीय नेता नुपूर शर्मा के पैगंबर के बारे में सच बताने पर भड़के हुए हैं। भारत क्यों माफी मांगे?’

विल्डर्स ने भारतीयों को सलाह दी कि वह नुपूर शर्मा का बचाव करें। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘तुष्टीकरण कभी काम नहीं करता है। यह चीजों को ज्यादा खराब कर देता है। इसलिए भारत के मेरे मित्रों आप मुस्लिम देशों की धमकी में नहीं आएं। आजादी के लिए खड़े हों और अपनी नेता नुपूर शर्मा के बचाव में गर्व महसूस करें।

पाकिस्तान के मशहूर लेखक तारिक फतेह ने भी नुपुर के पक्ष में बयान देते हुए कहा कि इस्लामिक जेहादी नुपुर को धमकियां दे रहे हैं। पुलिस को उन्हें सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए।

तारिक ने कहा, ‘लोग हिंदुओं के देवी-देवताओं का मजाक बना लेते हैं। उसपर कोई नहीं बोलता है, लेकिन अगर नुपुर ने कुछ बोल दिया तो उसके लिए इतना बखेड़ा बना दिया गया। नाइजीरिया में एक मुसलमान ने चर्च में लोगों को मार डाला और किसी की हिम्मत नहीं हुई कि वह इस बात को उठा सके।’  

Previous articleजिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने लिया चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा, यात्रियों से की वार्ता
Next articleराज्य आन्दोलनकारियों की सुध लेगा कौन