एमडीडीए की टीम ने मसूरी और दून के अवैध निर्माण कार्यों पर की कार्रवाई

देहरादून: मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) की टीम ने मंगलवार को दून और मसूरी में अवैध निर्माण पर कार्रवाई की। मसूरी के काला गांव में पहाड़ी को काटकर समतलीकरण और डिमार्केशन का काम रुकवा दिया। इसके अलावा मौके पर किए जा रहे निर्माण कार्य को ध्वस्त कर दिया।

देहरादून से लेकर मसूरी तक कई जगह पहाड़ की कटिंग कर प्लॉटिंग के लिए समतलीकरण किया जा रहा है। शिकायत पर एमडीडीए की टीम मसूरी रोड पर कालागांव के पास शिव मंदिर के पीछे पहुंची। यहां करीब 80 गुणा 70 मीटर क्षेत्रफल में पहाड़ कटाई करते हुए जमीन समतलीकरण का काम किया जा रहा था। वहीं प्लॉटिंग के लिए डिमार्केशन किया जा रहा था। सहायक अभियंता अभिषेक भारद्वाज, अवर अभियंता (पीएमयू) सुपरवाइजर राजेश सिंह की उपस्थिति में काम रुकवाते हुए। अवैध प्लॉटिंग ध्वस्त कर दी गई। सचिव मोहन सिंह बर्निया ने बताया कि जिन इलाकों में अवैध प्लॉटिंग, अवैध निर्माण की सूचना मिली है। वहां एमडीडीए की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

राजपुर वार्ड की पार्षद उर्मिला थापा ने बताया कि लगातार पहाड़ की कटिंग करने और बिना अनुमति पेड़ काटने को लेकर शिकायत दर्ज की जा रही है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। उन्होंने मांग की है कि जिला प्रशासन के स्तर से एक संयुक्त टीम गठित कर नदी किनारे और वन क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्यों की जांच करवाकर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाए। ताकि अवैध निर्माण रुक सके। दून शहर और पर्यटन नगरी मसूरी की सुंदरता बनी रहे।

Previous articleहमें मुर्मू को ‘आदिवासी का प्रतीक’ नहीं बनाना चाहिए: अजय कुमार
Next articleगुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर शहर के मंदिरों में जुटी भगतों की भीड़