मिट्टी में लिपटे सीएम धामी, बचपन की यादें की ताजा

-मिटटी का लेप लगा मृदा चिकित्सा में लिया भाग

देहरादून: मुख्यमंत्री अपने एक दिवसीय कुमाऊं दौरे पर है I इस दौरान राष्ट्रीय प्राकृतिक चिकित्सा दिवस के मौके पर उन्होंने मृदा चिकित्सा कार्यक्रम में भाग लियाI कार्यक्रम में प्रतिभाग करने से पूर्व सीएम धामी ने खुद भी मिटटी का लेप लगाकर इस पद्धति का लाभ लिया।

शुक्रवार को कुमाऊं दौरे के चलते सीएम धामी चंपावत के टनकपुर स्थित नवयोग ग्राम पहुंचे। जहां उन्होंने नवयोग सूर्योदय सेवा समिति की ओर से आयोजित नेचुरोपैथी (प्राकृतिक चिकित्सा) एवम् नवयोग कार्यक्रम में सम्मेलन में हिस्सा लिया। इससे पहले उन्होने मृदा चिकित्सा के कार्यक्रम में शमिल होकर अपने शरीर पर मिटटी का लेप लगा नेचुरोपैथी पद्धति का लाभ लिया।

सीएम धामी ने कहा कि मृदा थैरेपी हमें बचपन की याद दिलाती है। नेचुरोपैथी ऋषि मुनियों के समय से चली आ रही है। कहा कि बीते दिनों कोरोना महामारी ने भलिभांति ये परिचय कराया कि इस तरह की थैरेपी किस तरह से उपयोगी है। हमें इसे बढ़ावा देने के लिए आगे आना चाहिए। 

इसके बाद वे शारदा घाट जाऐंगे और घाट का निरीक्षण करेंगे साथ ही वे कैंप कार्यलय टनकपुर पहुंचकर मुख्य सेवक आपके द्वार कार्यक्रम के साथ संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

Previous articleइसरो ने देश का पहला रॉकेट विक्रम-एस किया लॉन्च
Next articleद्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर के कपाट शीतकालीन के लिए हुए बंद