कपिल सिब्बल ने राज्यसभा चुनाव के लिए करवाया अपना नामांकन

देहरादून: उत्‍तर प्रदेश में 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के ल‍िए आज बुधवार को सपा पार्टी की तरफ से कप‍िल स‍िब्‍बल ने अपना नामांकन कर द‍िया है। ड‍िम्‍पल यादव और जावेद अली खान भी आज नामांकन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के 11 सदस्यों का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त होने जा रहा है। इन 11 सीट के लिए दस जून को होने वाले चुनाव के लिए आज राज्यसभा के लिए सपा उम्मीदवार के तौर पर कांग्रेस नेता रहे कपिल सिब्बल ने नामांकन क‍िया। इस दौरान उनके साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव मौजूद रहे। 

नामांकन के बाद कप‍िल स‍िब्‍बल ने कहा कि मैं कांग्रेस का नेता था, लेकिन अब नहीं हूं। मैंने सपा के समर्थन से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। मैंने कांग्रेस की सदस्यता से 16 तारीख को इस्तीफा दे चुका हूं। उन्‍होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार भी जताया।

कपिल सिब्बल ने कहा 2024 को लेकर हम सब एक साथ आ रहे हैं। हम एक साथ केंद्र सरकार की कमियों को उजागर करेंगे। सब एक साथ मिलकर जनता के बीच बात रखेंगे।

इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव भी उपस्थित थे। अखिलेश ने सिर्फ इतना कहा कि हमारे तीनों प्रत्याशी बारी-बारी से आकर नामांकन करेंगे।

Previous articleमुख्य सचिव ने दिए निर्देश, अपनी सरकार मोबाइल ऐप शीघ्र करें तैयार
Next articleप्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की पति की हत्या