Jobs Alert : इन पदों पर निकली बम्पर भर्तियां, 1 लाख से ऊपर तक मिलेगी सैलरी, जल्दी करें आवेदन…

उत्तराखंड के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। जो युवा चिकित्सा के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं और एक अच्छी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं। उनकी तलाश अब खत्म हुई। क्योंकि चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में नर्सिंग अधिकारी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती में 1455 पदों पर चयन किया जाना है। इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन बोर्ड की वेबसाइट www.ukmssb.org के माध्यम से 1 अप्रैल तक  कर सकते हैं। आपको बता दे कि उत्तराखंड में नर्सिंग ऑफिसर की सैलरी रुपये 44,900 से Rs.1,42,400 लाख प्रति माह होगी। 

जानकारी के अनुसार चिकित्सा शिक्षा विभाग उत्तराखण्ड के राजकीय मेडिकल कॉलेजों एवं स्टेट कैंसर इन्स्टीट्यूट, हल्द्वानी में समूह ‘ग’ के अंतर्गत नर्सिंग अधिकारी (महिला/पुरुष) डिप्लोमाधारक / डिग्रीधारक के कुल रिक्त 1455 पदों पर सीधी भर्ती के लिए संशोधित विज्ञापन जारी हुआ है। इसमें रिक्तियों की सख्या घट-बढ़ भी सकती है।  इस नर्सिंग ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए पुरुष और महिला दोनों आवेदन कर सकते हैं। जिसमें नर्सिंग में डिप्लोमा या डिग्री कोर्स मांगा गया है।

इस नर्सिंग ऑफिसर पदों में महिला डिप्लोमा धारक के लिए 797 और डिग्रीधारक 366 वैकेंसी है। वहीं नर्सिंग ऑफसर पुरुष डिप्लोमा धारक के लिए 200 और डिग्रीधारक 92 वैकेंसी निकली है। इसमें इच्छुक अभ्यार्थि दिनांक 1 अप्रैल, 2024 ऑनलाईन आवेदन कर सकते है।

यह होगी शैक्षिक योग्यता

अभ्यार्थी के पास भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से नर्सिंग में बीएससी (ऑनर्स) , अथवा भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अथवा संस्थान से बीएससी नर्सिंग में नियमित पाठ्यक्रम, अथवा भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जनरल नर्सिंग एवं मिडवाइफरी/मनोरोग विज्ञान का डिप्लोमा हो।

साथ ही अभ्यार्थी के पास उत्तराखंड/भारतीय नर्सिंग तथा धात्री परिषद से बीएससी (ऑनर्स) अथवा बीएससी नर्सिंग अथवा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग अथवा जनरल नर्सिंग एवं मिडवाईफरी/मनोरोग विज्ञान के रुप में पंजीकरण प्रमाण पत्र हो। वहीं हिंदी का कार्यसाधक ज्ञान भी होना चाहिए।

Previous articleUttarakhand: सरकुंडा देवी रोपवे तीन दिन तक रहेगा बंद, जाने क्या है वजह…
Next articleUttarakhand: कांग्रेस विधायक का इस्तीफा हुआ मंजूर, अब इस विधासभा सीट पर होगा उपचुनाव…