जिलाधिकारी के दिए ने सड़क किनारे अवैध पार्किंग व पोलों का निर्देश

देहरादून: जिलाधिकारी सोनिका एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुवंर ने संयुक्त रूप से सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ जनपद के घंटाघर -एस्लेहाॅल-दिलाराम चैक का स्थलीय निरीक्षण किया| इस दौरान उन्होंने देहरादून में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने एवं यातायात में बाधक बन रहे फुटपाथों, सड़क किनारे अवैध पार्किेग एवं पोल इत्यादि को चिन्हिकरण करते हुए हटाने एवं यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सड़क किनारे शाॅपिंग काम्पलेक्स, माॅल, दुकानों आदि में अवस्थित पार्किंगं क्षमता की जानकारी लेते हुए पुलिस एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में वाहन सड़क किनारे अथवा फुटपाथ पर पार्क नही होना चाहिए| सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को सड़क को सुव्यवस्थित बनाते हुए यातायात सुचारू बनाये रखने में अपने विभाग से सम्बन्धित बताये गए कार्य को पूर्ण करना होगा|

जिलाधिकारी ने साथ ही यातायात में बाधक बन रहे पोल, अव्यवस्थित निर्माण आदि को सुव्यवस्थित करने व हटाने के सख्त निर्देश दिए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण के दौरान वाहनों की प्रतिष्ठानों के पार्किंग स्थल पर ही पार्किंग करवाने तथा यातायात में बाधक बन रहे सड़कों पर खड़े अव्यवस्थित वाहनों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

निरीक्षण के दौरान मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम मनुज गोयल, पुलिस अधीक्षक यातायात अक्षय कोंडे, नगर मजिस्टेªट कुश्म चैहान, अधि.अभि लोनिवि डी.सी नौटियाल सहित सिंचाई लोनिवि विद्युत, नगर निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।

Previous articleकांग्रेस को एक और झटका, महेंद्र सिंह राणा ने तोडा पार्टी से नाता
Next articleमहासू देवता मंदिर हनोल में लगा जागड़ा मेला, सतपाल महाराज ने माथा टेक किए दर्शन