मुख्यालय पौड़ी की समस्याओं के जल्द समाधान की गढ़वाल सेवानिवृत्त कर्मचारी समिति ने उठाई मांग

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी गढ़वाल

मंडल मुख्यालय पौड़ी की विभिन्न समस्याओं के निराकरण की गढ़वाल सेवानिवृत कर्मचारी संघ ने मांग की है। जिसको लेकर गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत को समिति की ओर से 4 सूत्रीय मांग रखते हुए एक ज्ञापन भी सौंपा गया। गढ़वाल सेवानिवृत्त कर्मचारी समिति के अध्यक्ष विक्रम सिंह राणा ने बताया कि मुख्यालय पौड़ी में जल संस्थान विभाग द्वारा शहरवासियों से भवनकर का 15% जलकर वसूला जा रहा है। जिस पर अंकुश लगना चाहिए। बताया कि भारी भरकम बिलों के सापेक्ष जल संस्थान द्वारा शहर में कॉफी कम समय के लिए पेयजल आपूर्ति की जाती है। कहा कि जल संस्थान को पहले तो शहर में दो टाइम जलापूर्ति करनी चाहिए नहीं तो कम से कम 2 घंटे की जलापूर्ति तो व्यवस्थित ढंग से शहरवासियों को होनी ही चाहिए। बताया कि रांसी स्टेडियम के पास निर्माणाधीन पर्यटक आवास गृह की दुर्दशा होती हुई दिखाई दे रही है। उन्होंने जल्द नव निर्माणाधीन पर्यटक आवास गृह को व्यवस्थित ढंग से बना कर पर्यटकों के लिए खोले जाने की मांग की है।

इसके साथ ही शहर की श्रीनगर रोड में स्थित कृषि विभाग के नीचे आवासीय भवन तथा भूमि संरक्षण केंद्र सहित लगभग 300 से 400 परिवारों के लिए 700 से 800 मीटर लंबा हल्का मोटर वाहन मार्ग निर्माण करवाई जाने की मांग गढ़वाल सेवानिवृत्त कर्मचारी समिति द्वारा उठाई गई है वही समिति के सचिव सुरेश चंद्र बड़थ्वाल ने कहा की नगर पालिका क्षेत्र में आने वाले मोटर मार्गों पर पड़े गड्ढे दुर्घटनाओं को न्योता देते हुए दिखाई देते हैं, जिनको की जल्द गड्ढा मुक्त किया जाना चाहिए। बताया कि जैसे ही शहर में वीआईपी मूवमेंट होता है। तो आनन फानन में विभाग इन मोटर मार्गों को मट्टी पत्थर से भरकर खानापूर्ति कर देते हैं। गढ़वाल सेवानिवृत्त कर्मचारी समिति ने नाराजगी जताते हुए जल्द मंडल मुख्यालय पौड़ी की समस्याओं के निराकरण की मांग की है।

Previous articleपूर्व जिला पंचायत सदस्य तामेश्वर आर्य ने ओजली गांव के ग्रामीणों को पेयजल सुविधा मुहैया कराने की उठाई मांग
Next articleसीएम धामी ने 3.25 करोड़ की योजनाओं को दी वित्तीय स्वीकृति