देहरादून बन रहा कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट, एक दिन में आए 149 नए मामले

देहरादून: उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 260 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहीं, 103 संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात दी है। संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या कम होने के कारण प्रदेश में सक्रिय मामले 1040 हो गए हैं। प्रदेश की रिकवरी दर 95.06 प्रतिशत और संक्रमण दर 13.76 प्रतिशत दर्ज की गई है। 

बता दें, इन जिलों में से 149 संक्रमित मामले अकेले देहरादून जिले के हैं। जिसको देखते हुए देहरादून संक्रमण का हॉटस्पॉट बन रहा है। प्रदेश की संक्रमण दर 13.76 प्रतिशत पहुंच गई है जबकि सक्रिय मामले एक हजार के पार हो गए हैं। 

वहीं नैनीताल में 51, अल्मोड़ा में 14, रुद्रप्रयाग में 13, हरिद्वार में 12, ऊधमसिंह नगर व पिथौरागढ़ में 6-6, उत्तरकाशी में चार, टिहरी में तीन और चमोली जिले में दो संक्रमित मामले मिले हैं। बागेश्वर व चंपावत जिले में नया संक्रमित नहीं मिला है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शनिवार को 1,626 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 11 जिलों में 260 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। पिछले तीन दिन से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है लेकिन कोविड सैंपलों की जांच का ग्राफ नहीं बढ़ रहा है। जिससे प्रदेश की संक्रमण दर 13 प्रतिशत से अधिक हो गई है। 

Previous articleहरिद्वार में अलग-अलग हादसों में छह कांवड़ियों की हुई मौत
Next articleप्रधानमंत्री पार्टी मुख्यालय में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करिंगे बैठक