प्रदेश में कोरोना के मामले में वृद्धि, विशेषज्ञों ने जताई चिंता

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों में कोरोना की संख्या में उछाल आया है। जून माह में मरीजों की संख्या के साथ सैंपल पॉजिटिविटी रेट में भी वृद्धि हुई है। इस पर चिकित्सा विशेषज्ञों ने चिंता जाहिर की है।

राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या जून के दो हफ्तों में तेजी से बढ़ी है। एक जून को जहां सैंपल पॉजिटिविटी की दर 0.51 थी वह 14 जून तक बढ़कर 2.5 पहुंच गई। कोरोना की सैंपलिंग काफी कम होने के बाद भी बीते 14 दिनों में 249 नए मरीज मिल चुके हैं।

एक्टिव मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। एक जून को जहां 63 एक्टिव मरीज थे, 14 जून तक उनकी संख्या 127 पहुंच गई। साथ ही जिले में बुधवार को 26 मरीज पाए गए। 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संचालित विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक बुधवार को नगर निगम सभागार में हुई। इसमें सीएमओ नैनीताल डॉ. भागीरथी जोशी ने कोविड को लेकर जिले में सैंपलिंग बढ़ाने और इसकी रोकथाम को जरूरी कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान एसीएमओ डॉ. टीके टम्टा, डॉ. रश्मि पंत, डॉ. अनुपमा हयांकी, सीएमएस डॉ. उषा जंगपांगी, डॉ. मणि भूषण पंत, डीईओ डॉ. अजय शर्मा, जिला कार्यक्रम प्रबंधक मदन मेहरा, अजय भट्ट, प्रमोद भट्ट रहे।

Previous articleअग्निपथ योजना से भड़के युवा, बीजेपी दफ्तर और ट्रेनों में लगाई आग
Next articleआज साईनगर शिरडी पहुंचेगी भारत गौरव ट्रेन