मुख्य विकास अधिकारी ने की जल जीवन एवं स्वच्छता मिशन योजना की प्रगति की समीक्षा बैठक

हरिद्वार: मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन की अध्यक्षता में जल जीवन एवं स्वच्छता मिशन योजना की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने जल जीवन मिशन के तहत हर घर में नल से जल उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में अब तक हुई प्रगति-स्थापित ट्यूबवेल को विद्युत कनेक्शन दिए जाने के निर्देश दिए| साथ ही उन्होंने पाइप लाइन बिछाने के लिये की गयी रोड कटिंग के मामलों का निस्तारण, रिवाइज डीपीआर, रेट्रो फिटिंग, बजट के प्रकरण, जमीन से सम्बन्धित मामले आदि के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ चर्चा की।

बुधवार को विकास भवन सभागार रोशनाबाद में हुई बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों से कार्यों के प्रगति के बारे में जानकारी ली| जिसपर अधिकारियों ने बताया कि कार्य में निरन्तर तेजी से हो रहा है| हम लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर निरन्तर अग्रसर हैं। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को कार्य में और तेजी लाई जाये तथा निरन्तरता बनाये रखने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को ये भी निर्देश दिये कि जिस समय योजना तैयार हो रही थी, उस समय अगर कोई घर इस योजना से आच्छादित करने में छूट गये हों या नये घरों को इसमें जोड़ना है, तो उन्हें भी इसमें शामिल कर लें।

मुख्य विकास अधिकारी ने बैठक में थर्ड पार्टी एजेंसियों के अधिकारियों से भी जल जीवन मिशन के अन्तर्गत उनके द्वारा लगाये गये मानव संसाधन आदि के सम्बन्ध में पूरी जानकारी ली तथा उन्हें निर्देश दिये कि वे फील्ड इंजीनियरों की संख्या को बढ़ाते हुये अपना एक आफिस हरिद्वार में स्थापित करना सुनिश्चित करें तथा जल जीवन मिशन के तहत हो रहे कार्यों की प्रतिदिन की थर्ड पार्टी रिपोर्ट उन्हें प्रस्तुत करें, जिसके लिये टीम लीडर जिम्मेदार होंगे तथा वे कार्यदायी संस्था से सामंजस्य बनाये रखें।

इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान मदन सेन, अधिशासी अभियन्ता जल निगम राजेश गुप्ता, अधिशासी अभियन्ता जल निगम(अमृत योजना) सी.पी. गंगवार, लोक निर्माण, थर्ड पार्टी आडिट के पदाधिकारियों सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Previous articleमुख्य सचिव ने प्रदेश में निवेश योग्य योजनाओं के सम्बन्ध में की चर्चा बैठक
Next articleजिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने आपदा प्रभावितों के पुनर्वास के लिए निर्माणाधीन प्रीफ्रेब्रिकेटेड कार्यो का किया निरीक्षण