Chardham Yatra 2024: चारधाम मंदिरों में 50 मीटर तक मोबाइल फोन में लगाया प्रतिबंधित, सख्त कार्यवाई के दिए निर्देश

प्रदेश में चारधाम यात्रा से जुड़ा बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि अब चारों धामों के मन्दिर परिसर में 50 मीटर तक मोबाइल प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिर परिसर के 50 मीटर के दायरे में रील बनाने और वीडियोग्राफी पर भी रोक लगाई है।

जानकारी के अनुसार मुख्य सचिव ने पहले 200 मीटर तक मोबाइल प्रतिबंधित किया था, लेकिन मुख्यमंत्री के बैठक में दिए गए निर्देश के बाद इसमें बदलाव किया गया। वहीं मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इसे लेकर दिशा -निर्देश जारी किए और कहा कि नियमों का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चारधाम यात्रा को लेकर हुई बैठक में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि चारधाम यात्रा मे बहुत ज्यादा संख्या में श्रद्धालु चारधाम यात्रा के लिए आ रहे हैं। लेकिन इस दौरान कई लोग ऐसे भी पहुंच रहे जो आस्था नहीं बल्कि केवल घूमने के लिए आ रहे हैं। उनकी कुछ हरकतों की वजह से लोगों की आस्था को ठेस पहुंच रही है। इसलिए इस बात पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है कि यहां आस्था को कोई ठेस न पहुंचाया। धार्मिक भावनाएं आहत नहीं होनी चाहिए।

Previous articleHaldwani news : दोस्तों ने मिलकर युवक का फोड़ा सिर, धारदार हथियार से काटा अंगूठा, मां ने मांगी मदद…
Next articleमौसम का हाल : गर्मी से मिल सकती हैं राहत, देखें कैसा रहेगा मौसम