रिलायंस ज्वैलरी शोरूम लूटकांड का एक आरोपी देर रात पीलीभीत से गिरफ्तार

देहरादून: पिछले माह नौ नवंबर को रिलायंस ज्वैलरी शोरूम लूट प्रकरण में शामिल एक आरोपी को  पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्यवाही में देर रात उप्र से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को गिरफ्तार कर दून लाया गया है। आरोपी से जंगल में छिपाई गयी पिस्टल बरामदी के दौरान पुलिस पर फायर झोंककर भागने का प्रयास किया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक गोली आरोपी के पैर पर लगी। आरोपी को उपचार के लिए दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिलायंस ज्वैलरी शोरूम लूट प्रकरण में वांछित 04 आरोपियों की तलाश में  दून पुलिस तथा एस0टी0एफ0 की टीमों अलग-अलग प्रदेशों में लगातार दबिशें दे रही है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि डकैती की वारदात में शामिल एक आरोपी विक्रम कुशवाह उप्र के पीलीभीत में छिपा हुआ है।

सूचना मिलने के बाद पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए दबिश देकर पीलीभीत के कजरी कस्बे से देर रात गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद आरोपी को पूछताछ के लिए देहरादून लाया गया है। देहरादून में आरोपी  से विस्तृत पूछताछ की गयी।

पुलिस के अनुसार आरोपी ने लूट की वारदात में शामिल होना कबूल कर लिया है। साथ ही आरोपी ने पुलिस को बताया कि पुलिस की चैकिंग से बचने के लिए शिमला बाईपास रोड के जंगल में छिपा दी थी।  जिसके बाद पुलिस टीम आरोपी को पिस्टल व अन्य सामान की बरामदी के लिए अपने साथ ले गयी। जहां आरोपी ने छिपाई लोडेड पिस्टल से पुलिस पर हमला कर भागने का प्रयास किया।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक गोली आरोपी के पांव में लगी। जिससे वह घायल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया और आरोपी को उपचार के लिए दून अस्पताल में भर्ती कराया। आरोपी घटना में लूटे गये माल को अविनाश व राहुल द्वारा ले जाना बताया गया है।

जिसके सम्बन्ध में आरोपी से पुलिस विस्तृत पूछताछ करेगी। पुलिस के अनुसार विक्रम कुमार कुशवाहा पुत्र राम प्रवेश सिंह ग्राम पानापुर दिलावरपुर थाना बिदुपुर वैशाली बिहार का रहने वाला है।

Previous articleआईएमए पास आउट परेडः देश को मिले 343 युवा सेना अफसर
Next articleगंगा आरती मे भाग लेंगे गृहमंत्री अमित शाह