पार्किंग स्थलों की कमी बनी पैदल आवाजाही करने वालो के लिए मुसीबत

अल्मोड़ा: नगर में बढ़ते वाहनों की संख्या और पार्किंग स्थलों की कमी के चलते लोगों को काफी मुसीबत का सामना करना पड रहा है। जिला मुख्यालय में वाहनों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है लेकिन उस हिसाब से पार्किंग का निर्माण नहीं हो पाया है। पर्याप्त पार्किंग न होने के कारण लोगो को सड़को पर दोनों तरफ वाहन खड़े करने पड़ते हैं। जिससे पैदल आवाजाही करने वाले लोगों को भी दिक्कतें होती है।

नगर पालिका से मिली जानकारी के मुताबिक नगर में चार स्थानों पर पार्किंग है। लक्ष्मेश्वर में स्थित पार्किंग काफी छोटी है। यहां सिर्फ पांच वाहन ही खड़े किए जा सकते हैं। शिखर तिराहे के समीप स्थित पार्किंग में 300 से अधिक वाहन खड़े करने की क्षमता है। माल रोड में भी एक पार्किंग है। जिसमें करीब 10 वाहन खड़े किए जा सकते हैं।

थपलिया में भी पार्किंग है जिसमें 50 से 60 वाहनों को खड़े करने की क्षमता है। पालिका की एक पार्किंग पंचधारा के समीप प्रस्तावित है। नगर में वाहनों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है लेकिन उस हिसाब से पार्किंग स्थलों का निर्माण नहीं हो पाया है। नगर के मालरोड के अलावा एलआर साह रोड, जाखनदेवी रोड, धारानौला-करबला रोड, लिंक रोड में जहां-तहां दुकानों, मकानों के आगे सड़क में नो पार्किंग जोन समेत सड़क के दोनों तरफ वाहन खड़े रहते हैं। इससे कई बार सड़क में जाम लगता है। हालांकि पुलिस यातायात नियमों के उल्लंघन पर चालान करती है लेकिन वाहन चालक इससे बाज नहीं आ रहे हैं।

Previous articleमुख्यमंत्री धामी आज पौड़ी में करेंगे डोर-टू-डोर कैंपेन
Next articleसचिन पायलट देहरादून में करेंगे कांग्रेस प्रत्याशियों का डोर-टू-डोर प्रचार