छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा छात्र,मचा हंड़कंप

देहरादून। उत्तराखंड के महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव में हो रही देरी का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। छात्र नेता अलग-अलग कॉलेजों में विरोध-प्रदर्शन कर छात्र संघ चुनाव की मांग रहे हैं।  मंगलवार को राजधानी देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में एक स्टूडेंट छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गया। जिससे मौके पर हंडकंप मच गया।
छात्र का नाम हरीश जोशी बताया जा रहा है। हरीश जोशी एनएसयूआई (नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया) की तरफ से छात्र संघ अध्यक्ष के पद के लिए चुनावी तैयारी भी कर रहा है। इस मामले में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी ने कहा कि एनएसयूआई काफी दिनों से पूरे प्रदेश में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग कर रही है। सरकार की तरफ से जो शैक्षणिक कैलेंडर जारी किया गया था, उसके अनुसार सितंबर तक छात्र संघ चुनाव हो जाने चाहिए थे, लेकिन अभीतक ऐसा नहीं हुआ।
विकास नेगी ने कहा कि सरकार ने कुछ साल पहले यह निर्णय लिया था कि समूचे प्रदेश में एक साथ छात्र संघ चुनाव कराये जाएं, लेकिन सरकार पूरे प्रदेश के महाविद्यालयों में एक साथ चुनाव कराने की स्थिति में नहीं है। इसीलिए आज बाध्य होकर संगठन के छात्र नेता हरीश जोशी को मोबाइल टावर पर चढ़ना पड़ा। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी ने कहा कि जब तक मोबाइल टावर पर चढ़े छात्र को उचित आश्वासन नहीं मिलता है, तब तक वह टावर से नीचे नहीं उतरेगा पुलिस मौके पर पहुंचकर छात्र को समझाने का प्रयास लगातार करती रही।

Previous articleरोशनाबाद जेल से फरार कैदियों का अब तक नही लगा कोई सुराग
Next article23 से 25 तक  नयार घाटी फेस्टिवल का आयोजन