29 जुलाई को महिला कांग्रेस करेगी राष्ट्रव्यापी आंदोलन

देहरादून। 29 जुलाई को दिल्ली के जंतर मंतर महिला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा के नेतृत्व में राष्ट्रव्यापी आंदोलन करने जा रही है। ये आंदोलन महिलाओं पर बढ़ते अत्याचारों के खिलाफ होने जा रहा है। इस आंदोलन में उत्तराखंड महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतला के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस की महिलाएं भी भाग लेने जा रही हैं।
उत्तराखंड महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने कहा आज देश भर में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बढ़ रहे हैं। अकेले राजस्थान में बीते 6 महीने में 20 हजार महिला अपराध की घटनाएं घट चुकी हैं। उन्होंने कहा महिला कांग्रेस आंदोलन के माध्यम से महिलाओं के राजनीतिक सशक्तिकरण और भागीदारी के तहत महिला आरक्षण कानून को तुरंत लागू किए जाने की मांग उठाएगी। इसमें हमारी ओबीसी बहनों को आरक्षण और भागीदारी को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा आर्थिक सशक्तिकरण के तहत देश की आधी आबादी जो आज महंगाई और बेरोजगारी से लड़ रही है। उसे राहत देने के लिए नारी न्याय के तहत महालक्ष्मी योजना के अनुसार हर गरीब परिवार की एक महिला को सालाना 1 लाख रूपये या हर महीने 8500 रुपए की आर्थिक सहायता सीधा उनके खातों में दिए जाने की मांग की जाएगी।
महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल ने कहा उत्तराखंड से विभिन्न क्षेत्रों से महिलाएं आंदोलन में भाग लेने जा रही हैं। उन्होंने कहा देश में लगातार महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत महिलाओं को सामाजिक न्याय और सुरक्षा का अधिकार दिए जाने की भी मांग प्रमुखता से उठाई जाएगी।

Previous articleहाथी दांत के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार
Next articleसीएम धामी ने ली राहत और बचाव कार्यों की जानकारी