लूट की वारदातों को अन्जाम देने वाले दिल्ली के तीन शातिर गिरफ्तार

हरिद्वार। जनपद के कई क्षेत्रों में सोने के आभूषणों की लूट को अंजाम देने वाले दिल्ली के तीन शातिर टप्पेबाजों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से दो स्पोर्ट्स बाइक और लूटे गए सोने के आभूषण भी बरामद हुए है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि 15 जुलाई को रानीपुर मोड़ के पास कनखल निवासी मीना सैनी के गले से सोने के आभूषण लूटकर बाइक सवार दो लुटेरे फरार हो गए थे। इस घटना के कुछ मिनट बाद लुटेरों ने कनखल क्षेत्र में एक गर्भवती महिला के साथ भी लूट की घटना को अंजमा दिया।
एसएसपी ने बताया कि सोने के आभूषणों के लुटेरों की धरपकड़ के लिए सीओ ज्वालापुर शांतनु पराशर के नेतृत्व में पुलिस टीमें गठित की गई थी। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने तकनीकी और मुखबिर तंत्र की मदद से तीन शातिर लुटेरों को हरिद्वार के इंडस्ट्रियल एरिया से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि घटना में इस्तेमाल की गई दोनों स्पोर्ट्स बाइक दिल्ली से चोरी की गई है। तीनों शातिर लुटेरे हरिद्वार में ही डेरा डालकर कई घटनाओं का अंजाम देने के इरादे से यहां पहुंचे थे। एसएसपी ने बताया कि इस लूटेरे गैंग का सरगना प्रतीक झा उर्फ लव और इसके अन्य दो साथी बचपन से ही नशे के आदि होने के कारण गिरोह के तीनों आरोपी अय्याशी के लिए लूट और बाइक चोरी करते हैं। तीनों के खिलाफ दिल्ली के अलग-अलग पुलिस स्टेशन में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि तीनों लूट के सामान के साथ  दिल्ली भागने की फिराक में थे।

Previous articleशिक्षा मंत्री आवास पर प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई कार्यकर्ता गिरफ्तार
Next articleमानसून खत्म होते ही उत्तराखंड में गड्ढा मुक्त होंगी सड़केंःसीएम धामी