सीएम धामी ने आवंटित किए कनिष्ठ सहायकों- सहायक लेखाकारों को नियुक्ति-पत्र

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्य सेवक सदन में खेल नीति-2021 के अंतर्गत विभिन्न पदों पर चयनित राज्य के 31 विशिष्ट खिलाड़ियों को खेल विभाग, गृह विभाग, युवा कल्याण एवं वन विभाग में आउट ऑफ टर्न और सेवायोजन, परिवहन विभाग में 25 कनिष्ठ सहायकों व उद्यान विभाग में 28 सहायक लेखाकारों को नियुक्ति-पत्र प्रदान किए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री धामी ने इस दौरान इन सभी चयनित अभ्यर्थियों से अपेक्षा की हैं, कि वे अपने दायित्व का संवेदनशीलता, जिम्मेदारी और जवाबदेही के साथ निर्वहन करेंगे। कहा कि वो जितनी ईमानदारी, लगन और मेहनत से काम करेंगे, उनके लिए आगे की राह उतनी ही सुगम और सरल होगी।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमने अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न सरकारी नौकरी देने का जो वादा किया था, इस वादे को  हम आज धरातल पर उतार रहे हैं। वहीं खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय खेलों में प्रतिभाग करने के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। साथ ही आज सरकार खिलााड़ियों को प्रोत्साहित करने और उन्हें उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित कर रही हैं और उनका मनोबल लगातार बढ़ा रही है।

बता दे कि उद्यान व परिवहन विभाग की तरह ही पिछले कुछ महीनों में प्रतिदिन युवाओं को विभिन्न विभागों के अंतर्गत नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। सीएम धामी ने कहा कि हमने संकल्प लिया है कि देवभूमि के मेहनती युवाओं को हर हाल में पूरी पारदर्शिता के साथ रोजगार उपलब्ध कराएंगे। हमने महज तीन माह में ही लगभग पांच हजार युवाओं को नर्सिंग अधिकारी, वन आरक्षी, सहायक लेखाकार, डिप्टी जेलर व बंदी रक्षक, ग्राम विकास अधिकारी आदि के पदों पर नियुक्ति पत्र प्रदान कर रोजगार उपलब्ध कराया है।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, रेखा आर्य, प्रमुख सचिव आर. के. सुधांशु, डीजीपी अभिनव कुमार, सचिव परिवहन अरविन्द सिंह ह्यांकी, महानिदेशक कृषि व उद्यान डॉ. रणवीर सिंह चौहान, एडीजी अमित सिन्हा, अपर निदेशक उद्यान डाॅ. आरके सिंह अन्य लोग मौजूद रहे।

Previous articleBig news: लोक सभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयुक्त ने दिया इस्तीफा, अचानक इस्तीफे से चर्चा तेज
Next articleLok sabha election: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों से की ये अपील