पूर्व सैनिकों के लिए यहां निकली भर्ती, जाने पूरी डिटेल्स…

उत्तराखंड में पूर्व सैनिकों के लिए अच्छी खबर आ रही हैं। बता दे कि जल्द ही भर्ती रैली का आयोजन होने वाला है। जानकारी के अनुसार कुमाऊं और नागा रेजिमेंट के पूर्व सैनिकों भर्ती निकली है। यानी इससे पूर्व सैनिक एक बार फिर देश सेवा कर सकेंगे। इसके लिए केआरसी रानीखेत में दो अप्रैल को डीएससी के लिए पूर्व सैनिकों की भर्ती का आयोजन किया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार कुमाऊं और नागा रेजिमेंट में भर्ती के लिए केआरसी रानीखेत में 2 अप्रैल को भर्ती होनी हैं, जिसमें सिपाही जनरल ड्यूटी और सिपाही क्लर्क पदों के लिए प्रस्तावित भर्ती में मेडिकल कैटिगरी शेप- वन श्रेणी के पूर्व सैनिक भाग ले सकते हैं।

वहीं केआरसी भर्ती अधिकारी कार्यालय ने एक विज्ञप्ति जारी की हैं इस जारी विज्ञप्ति के अनुसार सिपाही जनरल ड्यूटी के लिए 30 अप्रैल 2022 से 31 मार्च 2024 तक सेवानिवृत्त हुए 46 साल से कम आयु के अभ्यर्थी इस भर्ती में हिस्सा ले सकेंगे। वहीं उनकी सेवानिवृति की अवधि दो साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं दूसरी तरफ सिपाही क्लर्क (एसडी) के लिए 30 अप्रैल से 31 मार्च 2024 तक रिटायर हुए पूर्व सैनिक हिस्सा ले सकते हैं।

बता दे कि पूर्व सैनिकों को इस भर्ती रैली में शामिल होने के लिए डिस्चार्ज बुक, एजीआई, एक्सटेंडेड बीमा प्रमाण पत्र और शैक्षिक प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियों के साथ पासपोर्ट साइज की 16 रंगीन फोटो साथ लानी होगी। साथ ही एक्स टीए पर्सन को एटीसी प्रमाणपत्र भी लाना होगा।

Previous articleLok sabha election: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों से की ये अपील
Next articleधामी सरकार की युवाओं के लिए ये बड़ी सौगात, इन हर माह इन्हें मिलेगें 5000 रुपए…