‘‘सघन मिशन इंद्रधनुष-5.0‘‘ को सम्बन्धित विभाग सामंजस्य के साथ बनाएं सफल: मुख्य सचिव

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने ‘‘सघन मिशन इंद्रधनुष – 5.0‘‘ के संचालन के सम्बन्ध में शासन के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्य सचिव ने प्रत्येक सम्बन्धित विभाग को आपसी सामंजस्य के साथ मिशन को सफल बनाने को लेकर कार्य किए जाने के निर्देश दिए।

मंगलवार कोम को सचिवालय में आयोजित बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि किसी भी कारण से टीकाकरण से वंचित रह गए बच्चों का 100 प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि महिला एवं बाल कल्याण विभाग, पंचायती राज विभाग, शिक्षा एवं स्थानीय निकायों द्वारा अपने-अपने स्तर पर किए जाने वाले कार्यों को करते हुए, मिशन को सफल बनाए जाने के प्रयास किए जाएं। सीएस ने टीकाकरण के सम्बन्ध में आमजन को जागरूक किए जाने के लिए गहन प्रचार प्रसार किए जाने के भी निर्देश दिए।

बैठक में बताया गया कि सघन मिशन इंद्रधनुष – 5.0 के लिए तीन राउन्ड में टीकाकरण किया जाएगा। राउण्ड-1 में 07 अगस्त से 12 अगस्त, राउण्ड-2 में 11 सितम्बर से 16 सितम्बर और राउण्ड-3 में 09 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। इसके तहत सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं। राज्य स्तरीय एवं जिला स्तरीय कार्यशालाएं आयोजित की जा चुकी हैं। 28 जुलाई तक ब्लॉक स्तर की कार्यशालाएं आयोजित कर ली जाएंगी।

इस अवसर पर सचिव हरिचन्द्र सेमवाल, अपर सचिव अमरदीप कौर समेत सम्बन्धित विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

Previous articleराज्यपाल ने किया झाझरा ग्राम पंचायत का भ्रमण, विभिन्न विकास योजनाओं का किया स्थलीय निरीक्षण
Next articleमुख्यमंत्री धामी ने किया प्रवासी उत्तराखण्ड वासियों को संबोधित