धामी सरकार विजिलेंस को मजबूत बनाने के लिए बनाएगी दो करोड़ का रिवॉल्विंग फंड

देहरादून: राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए धामी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है I जिसके चलते विजिलेंस को मजबूत बनाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दो करोड़ के रिवॉल्विंग फंड की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री धामी बुधवार को सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में सुशासन, पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड के संबंध में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए I इस दौरान उन्होंने चार व्हिसलब्लोअर्स को सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए सरकार विजिलेंस की सुविधाओं में और इजाफा करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में विजिलेंस को सशक्त बनाया जाएगा। इसके ढांचे एवं अन्य सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा। विजिलेंस में सराहनीय कार्य करने वाले कार्मिकों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का भ्रष्टाचार मुक्त देवभूमि का संकल्प है। 2025 तक उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त एवं नशामुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड के लिए लांच किए गए 1064 हेल्पलाइन नंबर पर अभी तक पांच हजार से अधिक शिकायतें आ चुकी हैं। जो शिकायतें भ्रष्टाचार से संबंधित हैं, उन पर सतर्कता विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है। जो शिकायतें भ्रष्टाचार से संबंधित नहीं हैं, लेकिन 1064 पर प्राप्त हो रही हैं, उन्हें सीएम हेल्पलाईन से जोड़ा गया है, ताकि जनसमस्याओं का तेजी से समाधान हो सके।

भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड का सपना

भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड के लिए सभी विभागों को विजिलेंस के साथ समन्वय से कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में विजिलेंस को और मजबूत बनाना है। जो ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं, उन्हें किसी से डरने की जरूरत नहीं है। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डीजीपी अशोक कुमार, प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, निदेशक सतर्कता अमित सिन्हा, शासन एवं  पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

Previous articleफुटबॉल एसोसिएशन ऑफ देहरादून सोसाइटी ने डिस्ट्रिक्ट लीग को बताया खिलाडियों के साथ धोखा
Next articleराज्यपाल व मुख्यमंत्री ने जड़ी-बूटी दिवस पर किया आयुर्वेद चिकित्सा पद्धती आधारित 75 पुस्तकों का विमोचन