सत्यापन के दौरान 25 मकान मालिकों पर ढाई लाख जुर्माना

ऋषिकेश: त्‍योहारी सीजन एवं संदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड़ के लिए चलाए गए सत्यापन अभियान के दौरान ऋषिकेश में 325 लोग का सत्यापन किया गया। कोतवाली पुलिस ने किरायेदारों का सत्यापन ना कराने पर 25 मकान मालिकों के खिलाफ ढाई लाख रूपये जुर्माना की कार्रवाई की।

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के आगामी त्योहार दशहरा, दीपावली, धनतेरस आदि को सकुशल संपन्न कराने, आम जनमानस की सुरक्षा,संदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड़ यातायात व्यवस्था एवं अतिक्रमण को देखते हुए कार्रवाई के आदेश दिए थे। कोतवाली ऋषिकेश ने गुरुवार की सुबह बजे से त्रिवेणी घाट पुलिस चौकी क्षेत्र गंगा किनारे घाटों व रेन बसेरों में रहने वालों, ठेली-फड़ लगाने वाले व्यक्तियों कि सत्यापन का कार्य किया गया। पुलिस की टीम ने मायाकुंड, चंद्रेश्वर नगर, चंद्रभागा, बंगाली बस्ती में किरायेदारों जांच के लिए टीम बनाकर सत्यापन अभियान चलाया गया।

अभियान से पूर्व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश ने टीम के सभी अधिकारी,कर्मचारी गणों को ब्रीफ कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। सत्यापन अभियान के दौरान 325 व्यक्तियों की जांच की गई। इस दौरान 25 मकान मालिक ऐसे मिले जिन्होंने अपने किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया था। इन किरायेदारों पर ढाई लाख रुपया जुर्माना लगाया गया।

Previous articleलंदन में रह रहे आठ साल से फरार वांछित को दबोचा
Next articleप्रसिद्ध फिल्म निर्माता व निर्देशक केसी बोकाड़िया ने महाराज से की मुलाकात, कहा देहरादून में फिल्म स्टूडियो व फिल्म इंस्टीट्यूट करेंगे स्थापित