साइबर अपराध: नैनीताल में अपराध का अनोखा तरीका अपनाकर लूटे हजारों रूपये…

प्रदेश में साइबर अपराधी बढ़ता जा रहा है। अपराध करने वाले अलग-अलग तरीकों से लोगों को ठग रहे हैं। वहीं अब साइबर अपराधियों ने लोगों को ठगने के लिए नया तरीका अपना लिया है। बताया जा रहा है कि ये साइबर अपराधी खुदको साइबर क्राइम का बताकर लोगों को फोन कर अपने झांसे में लेते है और लोगों को दुष्कर्म या आपका नाम से कोई कोरियर आया है जिसमें ड्रग्स बरामद हुआ बोलके जमा पूंजी ठगते हैं। यदि आपके पास भी ऐसा कोई फोन आता है तो आप उनके झांसे में ना आए, बल्कि  इसकी शिकायत पुलिस को करें।

ऐसा ही एक मामला नैनीताल जिले के तल्लीताल थाने से आया है। जहाँ एक व्यक्ति को बेटे के दुष्कर्म के केस में फंसने के मामले को रफा-दफा करने के लिए ढाई लाख रुपये की साइबर ठगी को अंजाम दिया गया है। वहीं ठगी का शिकार हुई पीड़ित महिला का कहना है कि उसके पास अनजान नंबर से फोन आया कि आपका बेटा पुलिस कस्टडी में है।

वहीं जब उसने कारण पूछा तो बताया कि उसने एक लड़की से दुष्कर्म किया है। और अगर आप अपने बेटे को छुड़ाना चाहते है और लड़की से समझौता करना है तो ढाई लाख रुपये देने होंगे। वहीं इस बात को सुन महिला ने बेटे की सलामती के लिए ऑनलाइन 20 हजार, 20 हजार और 50 हजार रुपये भेज दिए। जबकि कुछ तकनीकी दिक्कत के चलते 50 हजार और ट्रांसफर नहीं हो सके।

वहीं जब इस दौरान दूसरे नंबर पर उसके बेटे का फोन आया और उसने बताया कि मैं तो कॉलेज में ही हूं। तब उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है। इस मामले में तल्लीताल थनाध्यक्ष रमेश सिंह बोहरा ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद अब मामला साइबर सेल को सौंप दिया गया है।

Previous articleचारधाम यात्रा : सीएम धामी ने चारधाम यात्रा की तैयारियों का लिया जायजा, सभी की सुरक्षा बताया महत्वपूर्ण
Next articleपुलिस भर्ती : युवाओं के लिए अच्छी खबर, उत्तराखंड पुलिस की भर्ती प्रक्रिया होने वाली है शुरू, जाने शेड्यूल…