रिश्वत लेता राजस्व निरीक्षक गिरफ्तार

देहरादून। पिता के नाम दर्ज भूमि का सीमांकन और उसकी आख्या बनाने के एवज में 15 हजार की रिश्वत लेते हुए राजस्व निरीक्षक को सर्तकता अधिष्ठान की टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।
जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता द्वारा सतर्कता अधिष्ठान पर की गयी शिकायत जो पैतृक गाँव नौगाँव के खाता संख्या-20 के खातेदारों में अपने पिता के नाम दर्ज भूमि के सीमांकन और उसकी आख्या बनाने के एवज में आज पटृी क्षेत्र अगरोड़ा के राजस्व निरीक्षक कैलाश रवि को शिकायतकर्ता से 15000 रूपये की रिश्वत लेते हुए उसकी तय की गयी जगह पेण्डुल, जनपद पौड़ी गढवाल से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के उपरान्त सतर्कता अधिष्ठान देहरादून की टीम द्वारा आरोपी के आवास की तलाशी व अन्य स्थानों पर चल-अचल सम्पत्ति के सम्बन्ध में पूछताछ जारी है।
निदेशक सतर्कता डॉ. वी. मुरूगेशन, द्वारा ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी। उन्होने कहा कि यदि कोई राज्य के सरकारी विभागों में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारी, अपने पदीय कार्य के सम्पादन में किसी प्रकार का दबाव बनाकर रिश्वत की मांग करता है तथा उसके द्वारा आय से अधिक अवैध सम्पत्ति अर्जित की गयी हो, तो इस सम्बन्ध में सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री हैल्पलाइन नम्बर पर सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में निर्भीक होकर सूचना दे सकता है।

Previous articleभिक्षावृत्ति रोकने को तैनात किए गए होमगार्ड जवान
Next articleलाखों की स्मैक सहित दो तस्कर गिरफ्तार