जनसहभागिता के लिए प्रत्येक शनिवार लगेगी चैपालः अजय सिंह

देहरादून: नवनियुक्त एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि जनसहभागिता के लिए प्रत्येक शनिवार को शहर में चैपाल लगायी जायेगी जिसमें जनता की समस्याओं को सुन उसका निराकरण किया जायेगा।
आज यहां पदभार ग्रहण करने के पश्चात पत्रकारों से वार्ता करते हुए एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता शहर में होने वाले अतिव्रफमण व यातायात रहेंगे जिसके लिए वह रूपरेखा तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों को गम्भीरता से लेते हुए उसपर तत्काल कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि जनसहभागिता के लिए शहर में प्रत्येक शनिवार को चैपाल लगायी जायेगी जहां पर लोगों की समस्याएं सुनकर उनका तत्काल निस्तारण किये जाने का प्रयास किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि शहर में नशा तस्करों पर शिकंजा कसा जायेगा तथा जो कोई भी पुलिस को इसके बारे में जानकारी देगा उसका नाम गुप्त रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि नशा तस्करी में जो लोग बारकृबार पकडे जायेंगे उनकी सम्पत्ति कुर्क की जायेगी। जमीनी फर्जीवाडे के मामले में उन्होंने कहा कि सम्पत्ति के फर्जीवाडा करने वालों पर भी शिकंजा कसा जायेगा। थाने चैकिंयों में लोगों की सुनवायी नहीं होती ऐसे सवालों के जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि एसएसपी कार्यालय में एक रजिस्टर तैयार किया जायेगा जिसमें जो भी पीडित यहां पर आयेगा तो उससे उसका थाना पूछा जायेगा और वह थाने पर गया था तो उसके साथ क्या व्यवहार किया गया इसके बारे में पूछकर रजिस्टर में लिखा जायेगा और प्रत्येक माह उस रजिस्टर की समीक्षा की जायेगी और जिस थाना चैकी की अधिक शिकायत होगी उसपर कार्यवाही की जायेगी। यातायात पर उन्होंने कहा कि यह जनता से जुडी समस्या है इसपर भी कार्ययोजना बनायी जायेगी। क्योंकि यातायात में सबसे ज्यादा छात्र व अभिभावकों को दो चार होना पडता है। इसपर भी ध्यान दिया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जहां पर विकास होता है वहां समस्याएं तो आती ही हैं।

Previous articleमामूली विवाद में दोस्त ने ही की थी दोस्त की हत्या, गिरफ्तार
Next articleसमर्थ पोर्टल पर पंजीकृत प्रत्येक छात्रों को मिलेगी डिजिटल आईडी