हवाई सेवा: हेमकुण्ड साहिब यात्रा के लिए शुरू होगी हवाई सेवा, देखे पूरा शेड्यूल…

उत्तराखंड में स्थित सिखों के पावन धाम श्री हेमकुंड साहिब के कपाट  आज 25 मई से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। वहीं पूरे विधि विधान के साथ कपाट खुले। वहीं हेमकुंड यात्रा से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि 25 मई से ही श्री हेमकुंड धाम के यात्रियों के लिए हेलीकिप्टर सेवा भी शुरू हो रही है।  जिसकी बुकिंग 22 मई से खोल दी गई थी।

वहीं एलाइंस एयर कंपनी की सप्ताह में तीन दिन देहरादून अमृतसर के बीच हवाई सेवा संचालित होगी। बता दे कि पहले भी एलाइंस एयर की ओर से यह सेवा प्रारंभ की गई थी। लेकिन किसी कारण बीच में यह सेवा बंद थी। वहीं अब ये सेवा दुबारा प्रारंभ हो गई है। इसके संचालन के बारे में देहरादून हवाई अड्डे के उप महाप्रबंधक नितिन कादयान ने 21 मई से यह सेवा पुनः प्रारंभ कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार एलाइंस एयर विमान देहरादून से अमृतसर के लिए दोपहर 12:30 बजे उड़ान भरेगा। जोकि अमृतसर से 3.25 देहरादून वापस पहुुंचेगा। वहीं सप्ताह में तीन दिन मंगलवार बृहस्पतिवार को यह सेवा इसी समय पर संचालित होगी। जबकि शनिवार को यह विमान प्रातः 9:10 पर देहरादून से उड़ान भरकर अमृतसर जायेगा, जबकि अमृतसर से दोपहर 12.15 पर देहरादून एयरपोर्ट पर लैंड होगा। यानी एलाइंस्स एयर का विमान सप्ताह में कुल तीन दिन मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार को यह सेवा संचालित होगी।

वहीं इसको लेकर गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के अध्यक्ष सरदार नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा में कहा कि इन हवाई सेवा से हेमकुंड धाम की यात्रा के लिए आने वाले बुजुर्ग श्रद्धालुओं को लाभ मिलेगा और यहां श्रद्धालुओं की संख्या में भी बढ़ेगी।

Previous articleपौड़ी गढ़वाल मे बादल फटने से मची तबाही, घरों में घुसा पानी…
Next articleचारधाम यात्रा 2024 : अब तक 52 तीर्थयात्रियों की हुई मौत, केदारनाथ में सबसे ज्यादा मौते…