पुलिस भर्ती : युवाओं के लिए अच्छी खबर, उत्तराखंड पुलिस की भर्ती प्रक्रिया होने वाली है शुरू, जाने शेड्यूल…

उत्तराखंड के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बता दे कि उत्तराखंड पुलिस उपनिरीक्षक के 222 पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। वहीं 10 जून 2024 को फिजिकल की तिथि घोषित की गई है।

जानकारी के अनुसार लोक सेवा आयोग ने पुलिस उपनिरीक्षक, गुल्मनायक और अग्निशमन अधिकारी द्वितीय के 222 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया 10 जून से शुरू करने की घोषणा की है। जिसमे पहले चरण में फिजिकल 10 जून को राज्य के अलग अलग जिलों में शुरू होगी।

जिसमें 222 पदों मे से पुलिस एस आई के 108 पद, गुल्मनायक के 89 पद और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 25 पदों पर भर्ती होनी है।

-इन केंद्रों मे होगी फिजिकल परीक्षा

1. बता दे कि हर केंद्र में प्रतिदिन 650 अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। जिसमें 46वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर केंद्र में पुरुष वर्ग के 20159 की जनपद पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा, उधम सिंह नगर और नैनीताल के अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट होगा।

2. 40 वीं वाहिनी पीएसी हरिद्वार केंद्र में पुरुष वर्ग के 15987 जोकि जनपद देहरादून के अभ्यर्थी शामिल होंगे ।

3. 31वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर केंद्र में महिला वर्ग की 10429 कुमाऊँ जनपद के अभ्यर्थियों शामिल होंगे।

4. आईआरबी प्रथम रामनगर नैनीताल केंद्र में पुरुष वर्ग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी पद के लिए 16969 अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट होगा, जिसमें राज्य के सभी जनपदों के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

5. वहीं आईआरबी द्वितीय देहरादून केंद्र में महिला वर्ग के 12693 महिला अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी, जिसमें चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी, देहरादून और हरिद्वार जिले के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

6. ATC हरिद्वार केंद्र में पुरुष वर्ग के 13328 जिसमें चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी और हरिद्वार जिले के अभ्यार्थियों की परीक्षा होगी।

7- देहरादून पुलिस लाइन में प्रदेश भर की 10455 महिला अभ्यर्थियों के लिए अग्निशमन द्वितीय अधिकारी पद के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी।

बता दे कि पुलिस लाइन देहरादून में महिला वर्ग में अग्निशमन अधिकारी पदों पर गढ़वाल के आईजी कारण सिंह नगन्याल की अध्यक्षता में चयन समिति काम करेगी। जबकि आईआरबी प्रथम रामनगर नैनीताल में पुरुष वर्ग के लिए अग्निशमन द्वितीय अधिकारी पद के लिए चयन समिति डीआईजी कुमाऊं योगेंद्र सिंह रावत के अध्यक्षता मे चयन होगा।

Previous articleसाइबर अपराध: नैनीताल में अपराध का अनोखा तरीका अपनाकर लूटे हजारों रूपये…
Next articleगर्मी का कहर : उत्तराखंड मे बढ़ते तापमान से आम जन जीवन प्रभावित, इतना पहुंचा पारा…