उपलब्धि: उत्तराखंड की बेटी ने फिर दिखाया कमाल, भारतीय सेना में बनी नर्सिंग लेफ्टिनेंट

उत्तराखंड की बेटियां आज प्रदेश ही नही बल्कि देश विदेश में अपना और परिवार का नाम रोशन कर रही हैं। जहाँ आज पहाडों में मूलभूत सुविधा न होने के कारण पलायन होता जा रहा है। वहीं इन जगहों की होनहार बेटियां अपनी कामयाबी का लोहा मनवा रही हैं। बता दे कि प्रदेश की एक और हौनहार बेटी नैना लोहुमी जो जिला बागेश्वर के जौलकांडे गांव निवासी है बड़ी कामयाबी हासिल की हैं। 

आपको बता दे कि नैना ने मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज की परीक्षा उत्तीर्ण कर भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट का पद हासिल किया है। नैना की इतनी बड़ी उपलब्धि से उनके परिवार सहित क्षेत्र मे ख़ुशी की लहर है।

जानकारी के अनुसार नेहा ने की प्रारंभिक शिक्षा अपने गांव में हुई,जबकि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट विवेकानंद इंटर कॉलेज मंडलसेरा से किया। इसके बाद नैना ने बरेली से जेएनएम और पोस्ट नर्सिंग बीएससी की पढ़ाई की है।

अपनी पढाई पूरी करने के बाद उन्होंने कुछ महीने तक परीक्षा की तैयारी की। जिसका परिणाम यह रहा कि उन्हें मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज की परीक्षा में सफलता मिली। बताया जा रहा हैं कि उनके पिता नवीन लोहुमी पूर्व सैनिक हैं तथा वर्तमान में कूर्मांचल बैंक में अभिकर्ता हैं जबकि उनकी माता गृहिणी है।

Previous articleचारधाम यात्रा के दौरान दो बसों की जोरदार भिडंत, देखें खौफनाख वीडियो…
Next articleYamunotri : जानकीचट्टी में करंट लगने से घोड़े की मौत, संचालकों ने ऊर्जा निगम की लापरवाही बताते हुए किया हंगामा…